Create

"हाल के विवादों से राहुल द्रविड़ के लिए दक्षिण अफ्रीका में होगी चुनौती," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

राहुल द्रविड़ शांत स्वभाव से चीजें हैंडल करते हैं
राहुल द्रविड़ शांत स्वभाव से चीजें हैंडल करते हैं

भारतीय टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज (SA vs IND) के लिए गई है और वनडे टीम की घोषणा फ़िलहाल नहीं की गई है। इससे पहले विराट कोहली के बयान और सौरव गांगुली के बयान में विरोधाभास देखा गया है। ऐसे में टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दक्षिण अफ्रीका में चुनौती का सामना करने का बयान आया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी का ऐसा मानना है।

इंडिया न्यूज से बातचीत में सोढ़ी ने कहा कि हाल ही में हुए विवादों की वजह से उनके (द्रविड़) सामने एक बड़ी चुनौती है। टीम को ऊपर उठाना एक चुनौती है। राहुल द्रविड़ के लिए यह एसिड टेस्ट है। अगर हम रोहित और विराट के बारे में बात करते हैं, उन्हें एक साथ खड़ा करने के लिए और उनके बीच मतभेद होने पर उनमें समझौता कराने पर राहुल द्रविड़ पहले ध्यान देंगे।इसके अलावा सोढ़ी ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर हमारे बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी के सामने कैसा खेलते हैं, इस पर भी द्रविड़ को काफी काम करना होगा। हमने घरेलू सीरीज में अच्छा किया लेकिन अब वहां परीक्षा होनी है। एक खिलाड़ी के रूप में दुनिया में द्रविड़ का काफी सम्मान है, ऐसे में वह टीम से बेहतरीन प्रदर्शन निकाल सकते हैं। कह सकते हैं कि दक्षिण अफ्रीका में द्रविड़ और टीम इंडिया की कड़ी परीक्षा होने वाली है।

चोट के कारण रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे
चोट के कारण रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे

गौरतलब है कि भारतीय टीम का ऐलान करते हुए रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाने की घोषणा की गई थी। हालांकि वह चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में उनकी जगह केएल राहुल को यह जिम्मेदारी दी गई है। अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी से हटा दिया गया है। रोहित शर्मा को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया है लेकिन उस टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है। रोहित शर्मा भी रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। देखना होगा कि उनके बिना टेस्ट सीरीज में टीम कैसा खेलेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment