जसप्रीत बुमराह के साथ भी ऐसा हो सकता है...प्रसिद्ध कृष्णा की खराब गेंदबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया

प्रसिद्ध कृष्णा बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे
प्रसिद्ध कृष्णा बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच (SA vs IND) के दूसरे दिन भारत के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने काफी रन लुटाए और इसी वजह से उनकी काफी आलोचना की जा रही है। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने उनका बचाव किया है। बांगर के मुताबिक ये चीजें किसी भी गेंदबाज के साथ हो सकती हैं। यहां तक कि जसप्रीत बुमराह के साथ भी ऐसा हो सकता है।

प्रसिद्ध कृष्‍णा ने पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन 15 ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें 61 रन खर्च करके एक विकेट लिया था। सुपरस्‍पोर्ट पार्क में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर कृष्‍णा अपना जलवा नहीं बिखेर सके और गेंद पर उनका नियंत्रण बेहतर नजर नहीं आया। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बुधवार को खेल के आखिरी सेशन में अपना पहला टेस्‍ट विकेट लिया। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज काइल वेरेन को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। हालांकि, उनके करियर की शुरुआत प्रभावी नहीं दिखी।

कोई भी गेंदबाज महंगा साबित हो सकता है - संजय बांगर

वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को संजय बांगर का पूरा सपोर्ट मिला है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरा मानना है कि ये किसी के साथ भी हो सकता है। जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज गेंदबाज के साथ भी ऐसा हो सकता है। मुझे अभी भी याद है, किस तरह केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन बुमराह ने 60-70 रन दे दिए थे। इसके बाद उन्होंने अपने लेंथ में बदलाव किया और सफलता हासिल की।

आपको बता दें कि प्रसिद्ध कृष्‍णा को इस मुकाबले में इसलिए खिलाया गया था, क्योंकि उनकी हाइट लंबी है और वो पिच से गेंद को बाउंस करा सकते हैं। इसी वजह से उन्हें मुकेश कुमार के ऊपर तरजीह दिया गया। मुकेश कुमार को इसी साल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया गया था। हालांकि, प्रसिद्ध कृष्‍णा पहले दो स्‍पेल में पिच का फायदा नहीं उठा सके और अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now