Create

विराट कोहली के आउट होने के तरीके पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1
1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर से अच्छी शुरुआत के बाद जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। दक्षिण अफ्रीका एक खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में कोहली के आउट होने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगड़ ने प्रतिक्रिया दी है। संजय बांगड़ ने तकनीकी बात करते हुए कोहली के शॉट को लेकर बयान दिया।

बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि जो गेंद हाफ वॉली पर काफी दूर जा रही होती है, उस पर कोहली के शॉट में निष्पादन में गलती हो जाती है। वह तेज पिचों पर सीम गेंदबाजों के खिलाफ ड्राइव करने में भरोसा करते हैं। आपको और एक गेम की जरूरत होती है। आप केवल फ्रंट फुट शॉट्स पर भरोसा नहीं कर सकते। अगर वह सिर्फ इस शॉट पर भरोसा करते हैं, तो गेंदबाज और दूर गेंद डालेंगे। इससे वे बाहरी किनारा खोज लेंगे।

बांगड़ ने कहा कि यह अच्छा होगा कि विराट कोहली इस प्रकार की गेंदों के लिए बैकफुट पर जाकर खेलने की तकनीक विकसित कर ले। अन्यथा ऐसा लगता है कि वह सिर्फ फ्रंटफुट में ही खेलते हुए रन बनाने में व्यस्त हैं।

Stumps on Day 1 of the 1st Test.A brilliant ton from @klrahul11 as #TeamIndia end the first day on 272/3.Scorecard - bcci.tv/events/48/indi… #SAvIND https://t.co/WwXgVoZd9B

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन भारतीय टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पहले दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 272 रन का स्कोर खड़ा किया। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बल्लों से रन निकले। मयंक ने 60 रनों की पारी खेली। वहीँ केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली। राहुल 122 रन बनाकार नाबाद रहे। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे भी 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। विराट कोहली ने शुरुआत अच्छी की थी और आकर्षक शॉट भी उनके बल्ले से देखने को मिले थे लेकिन 35 रन के निजी स्कोर पर वह चलते बने। सबसे निराश करने वाला प्रदर्शन चेतेश्वर पुजारा का रहा। वह खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर आउट होकर लौट गए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment