Create

विराट कोहली के ऑफ़ स्टंप से बाहर आउट होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1
1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1

पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की फ्रंट फुट पर आने की प्रवृत्ति उनकी बल्लेबाजी में बाधा बन रही है। दो साल से अधिक समय तक चले अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए कोहली का इंतजार पहले टेस्ट में भी जारी रहा क्योंकि वह दोनों पारियों में लगभग समान तरीके से आउट हुए थे।

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि जाहिर है, एक आदमी जो खराब पैच से गुजर रहा है। आप आत्मविश्वास खोने लगते हैं और फिर सब भ्रमित हो जाते हैं। मुझे यकीन है कि ऑफ स्टंप के बाहर गेंदों को छोड़ने के बारे में उनके लिए काफी सलाह आ रही है। वह सोच रहे होंगे कि अगर वह उन गेंदों को छोड़ना शुरू कर देते हैं तो मुझे वो रन कहां मिलेंगे? क्योंकि कवर ड्राइव उनके मुख्य शॉट्स में से एक है।

इससे पहले सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली को एक सलाह दी थी। गावस्कर ने कहा था कि विराट कोहली को अपनी समस्या के लिए सचिन तेंदुलकर से बात करनी चाहिए। तेंदुलकर ने किस तरह से ऑस्ट्रेलिया में कवर ड्राइव खेलने से परहेज करते हुए रन बनाए थे। इस बारे में कोहली उनसे बात कर सकते हैं।

1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1
1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली सेंचुरियन टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ऑफ़ स्टंप से बाहर जाने वाली गेंदों पर आउट हुए थे। वह पहली पारी में 35 रन बनाने के बाद आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरी पारी में वह 18 रन के निजी स्कोर पर चलते बने थे।

हालांकि भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला अब सोमवर से जोहान्सबर्ग में शुरू होगा। देखना होगा कि दबाव वाले इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम का खेल किस तरह का होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment