Create
Notifications

SAvIND: 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को दूसरी पारी में लगे 3 बड़े झटके

Naveen Sharma

सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से मिले 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट पर 35 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा 11 और पार्थिव पटेल 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत को जीत के लिए अभी भी 252 रनों की जरुरत है और एक दिन का खेल बाकी है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 258 रन बनाए। पहला सत्र

सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन भारत के खिलाफ दूसरी पारी में खेलते हुए लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट पर 173 रन बनाए। मेजबान टीम की कुल बढ़त अब तक 201 रनों की हो चुकी है और फाफ डू प्लेसी 12 और वर्नन फिलैंडर 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहले सत्र में कुल तीन विकेट गिरे हैं और तीनों की शिकार मोहम्मद शमी ने किये हैं।

कल के स्कोर 90/2 से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर ने अर्धशतक पूरा कर लिया, डीविलियर्स ने अपने 50 रनों में 30 रन और जोड़े थे तभी उन्हें शमी ने विकेटों के पीछे पटेल के हाथों कैच कराया, उन्होंने 80 रन बनाए। इसके बाद डीन एल्गर भी केएल राहुल को कैच देकर 61 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। कुछ देर बाद क्विंटन डी कॉक (12) भी विकेटों के पीछे मोहम्मद शमी की गेंद पर लपके गए। इस समय कुल स्कोर 163 रन था। मोहम्मद शमी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया।

दूसरा सत्र

चायकाल तक मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की कुल बढ़त अब 258 रनों की हो गई है। लंच के बाद आते ही फिलैंडर ने कुछ शानदार शॉट्स लगाए और 26 रन बनाकर इशांत शर्मा की गेंद पर विजय द्वारा लपके गए। इसके बाद इशांत ने केशव महाराज को भी चलता किया। इस सेशन में डू प्लेसी सिर्फ टिके रहे और अंत तक 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। रबाडा भी उनके साथ 0 रन बनाकर क्रीज पर बने रहे। तीसरा सत्र

चायकाल के बाद दक्षिण अफ्रीका के अंतिम तीन विकेट जल्दी ही गिर गए। कप्तान फाफ डू प्लेसी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 48 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर उनके द्वारा ही लपके गए। केशव महाराज, रबाडा और लूंगी एनगीडी भी जल्दी गिर गए और मेजबान पारी 258 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 4, बुमराह ने 3 और इशांत शर्मा ने 2 विकेट चटकाए। अश्विन को भी 1 विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर दक्षिण अफ्रीका: 335/10, 258/10 भारत: 307/10, 35/3


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...