Create

SAvIND: शुरूआती झटकों के बाद दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को एबी डीविलियर्स और डीन एल्गर ने संभाला

सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। अंतिम सत्र में खेल बारिश और खराब रौशनी से प्रभावित रहा। एबी डीविलियर्स 50 और डीन एल्गर 36 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की कुल बढ़त 118 रन हो गई है। भारत ने पहली पारी में कोहली के 153 रनों की बदौलत 307 रन बनाए।

पहला सत्र

भारतीय टीम ने सेंचूरियन टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक 8 विकेट खोकर 287 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली ने आज अपना 21वां टेस्ट शतक लगाया। भारत ने आज के पहले सत्र में 3 विकेट खोकर 104 रन बनाए। कल के नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने दिन की शुरुआत संभलकर की। इसी बीच कोहली ने शानदार तरीके से अपना शतक पूरा किया, लेकिन इसके तुरंत बाद हार्दिक पांड्या अपनी बड़ी लापरवाही की वजह से रन आउट हो गए। उन्होंने 15 रन बनाए। पांड्या और कोहली के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद सातवें विकेट के लिए रविचंद्रन अश्विन और कोहली के बीच 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। अश्विन 54 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए। लंच से पहले मोहम्मद शमी भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। लंच होने तक विराट कोहली 141 और इशांत शर्मा बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। भारतीय टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका से पहली पारी के आधार पर 48 रन पीछे है।

दूसरा सत्र

लंच के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय पारी को 307 रनों पर समेटने में सफलता हासिल की। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने चायकाल तक 2 विकेट पर 60 रन बनाए। एबी डीविलियर्स 33 और डीन एल्गर 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की कुल बढ़त भी 88 रनों की हो चुकी है।

लंच के बाद भारत के बचे हुए दोनों विकेट गिर गए लकिन विराट कोहली ने 150 रनों का आंकड़ा छू लिया और 153 रन बनाकर आउट हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और एडम मार्कराम और हाशिम अमला को 1-1 रन के निजी योग पर बुमराह ने पगबाधा कर पवेलियन भेजा। एल्गर और डीविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 57 अविजित 57 रन जोड़े।

तीसरा सत्र

चायकाल के बाद अंतिम सत्र में डीन एल्गर और एबी डीविलियर्स ने संभलकर खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की तभी बारिश की वजह से 20 मिनट बाद खेल रुक गया। कुछ समय बाद खेल फिर से शुरू हुआ तब दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने विकेट बचाकर रखे और धीमी बल्लेबाजी करते रहे तथा स्कोर बोर्ड चलाते रहे। इसी दौरान डीविलियर्स ने अपना 42वां टेस्ट अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद खराब लाइट की वजह से एक बार फिर से खेल रोका गया और निर्धारित समय तक खेल शुरू न होने की वजह से स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 335/10, 90/2

भारत: 307/10

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment