सौरव गांगुली ने भारतीय टीम की जीत के बाद कही बड़ी बात

सौरव गांगुली ने जीत की बधाई दी है
सौरव गांगुली ने जीत की बधाई दी है

भारतीय टीम की सेंचुरियन टेस्ट मैच में जीत के बाद हर तरफ से प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। दादा ने टीम की जीत के लिए लिखा कि इस परिणाम से मैं बिलकुल भी हैरान नहीं हूँ। इस टीम को हराना मुश्किल है।

सौरव गांगुली ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि टीम इंडिया की शानदार जीत। परिणाम से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूँ। इस सीरीज में टीम को हराना मुश्किल होगा। दक्षिण अफ्रीका को ऐसा करने के लिए अपनी पूरी ताकत से खेलना होगा। नए साल का आनंद लें।

इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भी प्रतिक्रिया दी। लक्ष्मण ने अपने ट्विटर पर लिखा कि साल की शुरुआत सिडनी में बड़े लचीलेपन के साथ की, उसके बाद गाबा में एक अविश्वसनीय जीत के साथ, लॉर्ड्स की जीत विशेष थी और भारत ने साल का अंत सेंचुरियन में शानदार जीत के साथ किया। टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच का साल शानदार रहा है। शानदार जीत के लिए बधाई।

पूर्व भारतीय कप्तान और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय टीम के लिए प्रतिक्रिया दी। सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि गेंदबाजी आक्रमण की शानदार गेंदबाजी जो एक टेस्ट में 20 विकेट लेने में सक्षम है और वर्ल्ड में कहीं भी ऐसा कर सकता है। जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 327 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 197 रन बनाए। इस तरह से टीम इंडिया को एक बड़ी बढ़त प्राप्त हुई। दूसरी पारी में भारतीय पारी लम्बी नहीं चली और 174 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी टीम 305 रन का लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही और 191 रन पर सिमट गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma