Create

भारत के खिलाफ मैच जीतने के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम पर हुई बड़ी कार्रवाई

South Africa v India: 2nd Betway ODI
South Africa v India: 2nd Betway ODI

भारत (India) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमे ओवर रेट की वजह से मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने समय को ध्यान में रखने के बाद टेम्बा बवुमा की टीम को लक्ष्य से एक ओवर कम रहने के कारण फैसला सुनाया। बवुमा ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए सजा को मान लिया है। इस मामले में अब किसी तरह की औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

खिलाड़ियों और सपोर्ट कर्मियों को लेकर बनी आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार न्यूनतम ओवर रेट के लिए खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। यह तब होता है जब उनकी टीम दिए गए समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है। मैदानी अंपायर मैरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक, तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अल्लाउहुदीन पालेकर ने आरोप लगाए और मैच रेफरी ने कार्रवाई की।

🚨JUST IN🚨South Africa have been fined 20% of their match fee for maintaining a slow over-rate in the second ODI against India at Boland Park, Paarl.#India #SouthAfrica #SAvIND https://t.co/rWGsJhxO8b

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम को आसानी से हराते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया। दक्षिण अफ्रीका ने भारत से मिले 288 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए सीरीज में विजयी बढ़त बनाई। पहला मैच भी मेजबान टीम ने ही जीता था।

पार्ल की सपाट पिच पर भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआत अच्छी रहने के बाद विराट कोहली आउट हुए। इसके बाद केएल राहुल और ऋषभ पन्त ने शतकीय भागीदारी निभाई। इनके आउट होते ही रन गति धीमी हो गई और उम्मीद के अनुसार बोर्ड पर स्कोर नहीं लग पाया। भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 287 रन का स्कोर हासिल किया। पन्त ने सबसे ज्यादा 85 रन का स्कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 11 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment