पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का पूर्व दिग्गज ने किया चयन, युवा खिलाड़ी को मिली जगह

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day One
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day One

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 25 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा और इस मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनों ही प्लेयर्स को शामिल किया है। शुभमन गिल तीसरे नंबर पर खेलेंगे। इसके अलावा दो स्पिनर्स के रूप में गावस्कर ने रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को सेलेक्ट किया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल ये होगा कि इस मुकाबले के लिए किन-किन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। पिच और कंडीशंस के हिसाब से प्लेइंग इलेवन का चयन किया जा सकता है। हालांकि सुनील गावस्कर ने जिस टीम का चयन किया है, उसमें तीन तेज गेंदबाज, दो स्पिनर और छह बल्लेबाज शामिल किए हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का चयन किया। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल को टीम में सेलेक्ट किया है। इसके अलावा विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का चयन भी उन्होंने किया है। उन्होंने तेज गेंदबाजों के तौर पर मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार का चयन किया है। मोहम्मद शमी इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए थे।

पहले टेस्ट मैच के लिए सुनील गावस्कर की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

आपको बता दें कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं। विराट कोहली अचानक साउथ अफ्रीका से लंदन चले गए थे लेकिन अपनी छोटी सी ट्रिप के बाद वो वापस साउथ अफ्रीका लौट आए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता