Create
Notifications

पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम की रणनीति पर उठाया सवाल

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI
Naveen Sharma
visit

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे में वेंकटेश अय्यर (Vankatesh Iyer) को गेंदबाजी नहीं कराने के लिए सवाल उठाया है। अय्यर ने इस मैच से अपना डेब्यू किया था लेकिन कप्तान केएल राहुल ने उनको एक भी ओवर गेंदबाजी करने के लिए नहीं दिया। इसे लेकर गावस्कर ने प्रतिक्रिया दी है।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि वेंकटेश को एक बार भी गेंदबाजी नहीं दी है, इसका जवाब सिर्फ कप्तान के पास है। वह एक नया खिलाड़ी है जिसने पिछले 4-5 महीनों में सिर्फ अपना नाम कमाया है। इसलिए वह भारतीय टीम में हैं। लेकिन विपक्ष उनके बारे में ज्यादा नहीं जानता। जब ऐसी स्थिति आती है, तो कुछ ओवर देने से बल्लेबाजों को उसे जानने का मौका मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि कई बार बल्लेबाज जिस लय से खेल रहे होते हैं वह लय भी टूट सकती है। अगर उन्होंने एक ओवर दिया होता तो कुछ और हो सकता था। वह 20-25 रन दे सकते थे लेकिन कम से कम कुछ और भी होता।

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

गौरतलब है कि डेब्यू के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वेंकटेश अय्यर को ओवर दिया जाएगा। उनसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में काम लिया जाएगा लेकिन यह नहीं हुआ। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने रन भी खर्च किये। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने बीच में विकेट नहीं गंवाए और यहाँ वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी पर लाने की आवश्यकता महसूस हुई थी। दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 296 रनों का बड़ा स्कोर बनाते हुए भारत पर दबाव डाला। बल्लेबाजी में टीम इंडिया मध्यक्रम में फ्लॉप हो गई और इसका खामियाजा हार के रूप में चुकाना पड़ा।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम एक मैच जीतने के बाद सीरीज में बढ़त हासिल करने में सफल रही है। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए मामला दबाव वाला रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now