यशस्वी जायसवाल को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, भारतीय दिग्गज ने बताया तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी 

India Australia Cricket
यशस्वी जायसवाल ने अभी तक काफी प्रभावित किया है

भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा कि जायसवाल भारत के तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी बन सकते हैं। बाएं हाथ का बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहाँ दोनों टीमों के बीच 10 दिसंबर को होने वाला 3 मैचों की सीरीज का पहला T20I बारिश की भेंट चढ़ गया।

21 वर्षीय जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में जगह बनाई थी। उन्हें पहले टेस्ट डेब्यू का किया और फिर T20I में भी डेब्यू करने में कामयाब रहे। बाएं हाथ के बल्लेबाज को अभी तक वनडे में डेब्यू का मौका नहीं मिला है लेकिन जल्द ही वह इस फॉर्मेट में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, सुनील गावस्कर ने कहा कि जायसवाल में युवाओं की तरह आक्रामकता है और प्रतिभाशाली भी हैं। उन्होंने कहा,

यशस्वी जायसवाल एक बहुत अच्छी प्रतिभा है और बाएं हाथ के भी हैं। उनके युवाओं की हिम्मत और ताजगी है और इन विचारों से बंधे नहीं हैं कि किसी को कैसे खेलना चाहिए। बस गेंद को देखो और गेंद को मारो, इस चीज को वह बहुत अच्छे से करते हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी शतक लगाया है। इसलिए वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए अच्छे हैं।

इसी साल वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू करने वाले यशस्वी जयस्वला ने अपने दो मैचों के करियर में 88.66 की औसत से 266 रन बनाये हैं। इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा है। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 171 का स्कोर बनाया था। वहीं T20I में उनके नाम 13 मैचों में 33.63 की औसत से 370 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.71 का रहा है। इस फॉर्मेट में भी वह शतक लगा चुके हैं।

इस युवा खिलाड़ी के पास दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करने का अच्छा मौका है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar