टेम्बा बवुमा ने भारत को पहले वनडे में हराने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पहले वनडे मैच में भारतीय टीम (Indian Team) को 31 रनों के अंतर से हरा दिया। इसमें कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) की शतकीय पारी भी अहम रही। अहम समय पर आकर उन्होंने टीम के लिए धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मैच में जीत के बाद टेम्बा बवुमा ने कुछ बड़ी बातें कही।

दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने कहा कि हमने इसे एक परफेक्ट गेम के करीब खेला, 50 ओवर के गेम में यह काफी कठिन है। इससे हम काफी आत्मविश्वास ले सकते हैं। पूरी पारी के दौरान मैं संघर्ष करता रहा लेकिन ऐसा भी लग रहा था कि रैसी दूसरे विकेट पर खेल रहा है। मैंने जितना हो सके, पार्टनरशिप करने की कोशिश की और वह भागीदारी निर्णायक थी। यानसेन के लिए एक और अच्छा डेब्यू रहा। मुझे लगता है कि वह नई गेंद से विकेट ले सकते हैं। वह ताकत से आगे बढ़ रहे हैं और यह देखना अच्छा है।

आगे उन्होंने कहा कि एडेन गेंदबाजी के लिए हमेशा एक ऑप्शन हैं, खासकर नई गेंद के साथ। फेहलुकवायो भी अच्छे थे, उन्होंने स्थिति को समझा। उन्हें पता था कि क्या करना है। वह टीम के भीतर एक बड़ा खिलाड़ी है। उन्हें कार्यभार संभालते हुए देखना अच्छा है। स्पिनर शानदार रहे हैं। शम्सी को हम डेथ ओवरों में इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे हैं और वह अच्छी तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं। स्पिनर अच्छे रहे हैं। क्विनी (डी कॉक) को वापस पाकर अच्छा लगा, उसे मुस्कुराते हुए देखकर अच्छा लगा। वह मेरे लिए एक बड़ा खिलाड़ी है, वह टीम के लिए एक बड़ा खिलाड़ी है, उसकी ऊर्जा और अनुभव हमें बहुत मदद करता है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 4 विकेट पर 296 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम 8 विकेट पर 265 रन के स्कोर तक पहुँच पाई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma