Create

"मोहम्मद शमी वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं," दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज का बयान

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट (SA vs IND) में पहली पारी के दौरान मोहम्मद शमी ने टॉप क्लास गेंदबाजी की। शमी ने दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज टेम्बा बवुमा ने मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

टेम्बा बवुमा ने कहा कि शमी एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, हमने उन्हें दुनिया भर में ऐसा करते देखा है इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह ऐसी चीज है जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी। बल्लेबाजों के रूप में हमें जितना हो सके अपने डिफेंस को आगे और पीछे करना होगा। अगर वह अच्छी गेंद फेंकते हैं तो इसका श्रेय उन्हें जाता है। भारतीय गेंदबाज परिस्थितियों का फायदा उठाने में सफल रहे, खासकर शमी की अगुवाई में। हम आसानी से आउट होने को खत्म करना चाहते हैं।

टेम्बा बवुमा ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खराब खेल को लेकर मैं किसी भी तरह का कोई बहाना नहीं बनाना चाहता लेकिन काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का असर पड़ा है। मुझे नहीं लगता कि इस तरह की तीव्रता और स्टैंडर्ड हमारा है जैसा हमने पहली पारी में किया। चुनौतियों से निपटने के लिए हमें मानसिक रूप से मजबूत होना होगा।

5️⃣-wicket haul in testing conditions means a happy bowling coach 🙂A special interview 📽️ between the duo coming up on BCCI.TV 🙌Stay Tuned ⌛️#TeamIndia | #SAvIND | @MdShami11 https://t.co/qpwTgyuBHM

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में महज 197 रन के स्कोर पर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। सिर्फ टेम्बा बवुमा ही ऐसे खिलाड़ी थे जिनके बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। भारत को पहली पारी के आधार पर 130 रनों की बड़ी बढ़त मिली।

मोहम्मद शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने 2-2 विकेट हासिल किये। मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट आया। मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे कर लिए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment