Create

भारतीय टीम के ऑल आउट होते ही बना चौंकाने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, टेस्ट में कभी नहीं हुआ था ऐसा

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट (SA vs IND) मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की दूसरी पारी समाप्त होते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो पहले कभी नहीं बना, इसलिए इसे वर्ल्ड रिकॉर्ड कहा जा सकता है। दोनों पारियों में भारतीय टीम के बल्लेबाज कैच आउट हुए। सभी 20 बल्लेबाज कैच आउट होने का यह पहला मामला देखने को मिला है। इससे पहले एक टीम के 19 बल्लेबाज कैच आउट हुए हैं।

एक टीम की तरफ से दोनों पारियों में सबसे ज्यादा कैच होने वाले खिलाड़ी 19 थे और अब अनोखा रिकॉर्ड बनकर सामने आया है। भारतीय टीम की पहली पारी में सभी दस खिलाड़ी कैच आउट हुए थे। इसके बाद दूसरी पारी में भी सभी दस खिलाड़ी कैच आउट हुए हैं। दोनों पारियों में पगबाधा आउट, बोल्ड या रन आउट का मामला देखने को नहीं मिला। इस तरह टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी देखने को नहीं मिला।

दोनों पारियों में 19 खिलाड़ी कैच आउट दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच में हुए थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच भी ऐसा हुआ था। दक्षिण अफ्रीका और भारत तथा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच में भी 19 एक टीम के 19 खिलाड़ी कैच आउट हुए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 198 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ऋषभ पन्त रहे। वह नाबाद 100 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पन्त एक छोर पर टिककर खड़े रहे और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। उनके अलावा विराट कोहली ही एकमात्र भारतीय रहे जिनके बल्ले से 29 रन आए। अन्य सभी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। भारत ने कुल 211 रन की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ़्रीकी टीम को मैच और सीरीज जीतने के लिए 212 रनों की दरकार है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...