एडेन मार्करम की अगुवाई वाली सनराइज़र्स को गेंदबाजों ने दिलाई बड़ी जीत, धुआंधार बल्लेबाजों से सजी टीम को सिर्फ 52 के स्कोर पर किया ढेर

सनराइज़र्स ईस्टर्न कैप
सनराइज़र्स ईस्टर्न कैप

केबरहा में खेले गए SA20 2024 के 15वें मैच में सनराइज़र्स ईस्टन कैप ने प्रिटोरिया कैपिटल्स (Sunrisers Eastern Cape vs Pretoria Capitals) को 9 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए प्रिटोरिया कैपिटल्स की पूरी टीम 13.3 ओवर में 52 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में सनराइज़र्स ईस्टर्न केप ने 6.5 ओवर में 54/1 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

सनराइज़र्स ईस्टर्न कैप ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उसका फैसला पूरी तरह से सही रहा। प्रिटोरिया कैपिटल्स को तीसरे ओवर में 25 के स्कोर पर पहला झटका लगा और फिल साल्ट 7 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए। अगले ओवर में 25 के स्कोर पर ही दूसरे ओपनर विल जैक्स भी 12 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से विकेटों का पतन शुरू हुआ, जो आखिरी तक जारी रहा। राइली रूसो और कॉलिन इंग्राम 1-1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, जेम्स नीशाम (2), सेनुरान मुथुसमी (1) और काइल वेरेन (8) भी सस्ते में निपट गए। कप्तान वेन पार्नेल ने 9 रन बनाये। आदिल रशीद ने 4 रनों का योगदान दिया, जिसकी वजह से टीम 50 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल रही।

रशीद के रूप में टीम ने 13वें ओवर में अपना नौवां और ईथन बॉश (1) के रूप में 14वें ओवर में अपना अंतिम विकेट गंवाया। इस तरह टीम एक मामूली स्कोर बनाकर ढेर हो गई। सनराइज़र्स ईस्टर्न कैप की तरफ से ओटनील बार्टमैन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, डेनियल वॉरेल ने तीन और मार्को यानसेन ने दो विकेट अपने नाम किये, जबकि एक विकेट पैट्रिक क्रूगर को मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइज़र्स ईस्टर्न कैप की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को दूसरे ओवर में डेविड मलान के रूप में पहला झटका लगा, जो 1 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे ओपनर जॉर्डन हरमन ने 17 गेंदों में नाबाद 20 और टॉम एबल ने 22 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर अविजित अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम को सातवें ओवर में जीत दिला दी। प्रिटोरिया कैपिटल्स के वेन पार्नेल को एक विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment