राशिद खान ने हार के बावजूद अपने फैसले को बताया सही, कहा इस खिलाड़ी की वजह से पलटा मैच

एमआई कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा (Photo Credit - SA20)
एमआई कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा (Photo Credit - SA20)

साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) में सोमवार को खेले गए मुकाबले में अपनी टीम को मिली हार को लेकर राशिद खान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले को सही बताया है और कहा है विल जैक्स ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलट दिया। राशिद खान के मुताबिक इस विकेट पर इतने ज्यादा रन चेज करना काफी मुश्किल हो जाता है।

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के 20वें मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने एमआई केपटाउन को 52 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रिटोरिया कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में एमआई केपटाउन की टीम 18.1 ओवर में सिर्फ 130 रन पर ही सिमट गई। सलामी बल्लेबाज विल जैक्स को उनकी जबरदस्त धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैपिटल्स की तरफ से कुसल मेंडिस और विल जैक्स ने मिलकर 6.6 ओवरों में ही 88 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर डाली। कुसल मेंडिस ने 19 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए और विल जैक्स ने सिर्फ 27 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

विल जैक्स मैच को हमसे दूर लेकर गए - राशिद खान

राशिद खान ने इस हार के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मैच के बाद बताया कि टर्निंग प्वॉइंट क्या रहा। राशिद ने कहा,

मेरे हिसाब से पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही था लेकिन जिस तरह से विल जैक्स ने पावरप्ले में खेला वो गेम को हमसे काफी दूर ले गए। हालांकि इसके बावजूद हमने उनको 182 तक रोक दिया और इसकी तारीफ की जानी चाहिए लेकिन ये इस तरह की विकेट थी जिस पर 150-160 चेज करना चाहिए था। टूर्नामेंट के आखिरी हिस्से में जाकर हम ज्यादा कुछ प्रयोग नहीं कर सकते हैं। हमें बस शांत रहने की जरूरत है और बेसिक पर ध्यान देना होगा। अब 7-8 दिनों का ब्रेक है और ये हमारे लिए काफी अच्छा रहेगा। क्राउड को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं और माफी भी मांगना चाहता हूं कि हम जीत नहीं सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment