पूर्व खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाए जाने का समर्थन करते हुए दी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों की कमान सौंपी जा सकती है
रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों की कमान सौंपी जा सकती है

पूर्व खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। उनका मानना है कि इस अहम भूमिका के लिए यह दिग्गज बल्लेबाज स्वाभाविक विकल्प है।

हालांकि उनका मानना है कि रोहित शर्मा की फिटनेस जरूर एक चिंता का विषय हो सकती है। उन्होंने जिक्र किया कि नियमित तौर पर तीनों प्रारूप खेलने का काम रोहित के लिए काफी मुश्किल हो सकता है। इसके बावजूद पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को भी टेस्ट कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है।

सबा ने कहा कि रोहित शर्मा को हाल ही में भारतीय टीम का टेस्ट उपकप्तान बनाया गया था, ऐसे में विराट कोहली के जाने के बाद रोहित के कप्तान बनाए जाने की उम्मीद है। खेलनीति यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी के लिए स्वाभाविक विकल्प हैं क्योंकि वह टीम के उपकप्तान हैं। रोहित के लिए सबसे बड़ी चुनौती तीनों प्रारूपों के लिए फिट रहना होगा। चोटों के साथ उनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। वह कुछ सीरीज में खेलते हैं और फिर एक चोट के कारण बाहर बैठना पड़ जाता है।

करीम के मुताबिक रोहित शर्मा को कप्तान बनाकर किसी युवा खिलाड़ी को भविष्य के लिए तैयार किया जा सकता है।

जिस तरह अनिल कुंबले को अतीत में अंतराल को कम करने के लिए कप्तान बनाया गया था, वैसे ही विराट कोहली के इस्तीफे के बाद रोहित शर्मा को भी इसी तरह की भूमिका सौंपी जा सकती है।

नए कप्तान की नियुक्ति के बाद कई बदलाव किए जा सकते हैं - सबा करीम

सबा करीम को लगता है कि आने वाले समय कोच राहुल द्रविड़ कई तरह के बदलाव कर सकते हैं और यह बदलाव टीम में ही नहीं, बल्लेबाजी क्रम में भी हो सकते हैं।

सबा का मानना है अगर विराट को नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए प्रोमोट किया जाता है तो फिर श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

ऐसी संभावना है कि राहुल द्रविड़ और नए कप्तान के तहत कई बदलाव किए जा सकते हैं। न केवल प्लेइंग इलेवन में बल्कि बल्लेबाजी क्रम में भी। कोहली को तीसरे नंबर पर लाने का मतलब है कि श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं जबकि हनुमा विहारी और ऋषभ पंत क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर आ सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now