Create

मोहम्मद शमी के बजाय आवेश खान के चुने जाने का दिग्गज ने किया समर्थन, बताया सही फैसला 

मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को एशिया कप के लिए चुना गया है
मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को एशिया कप के लिए चुना गया है
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए जब से भारतीय स्क्वाड का ऐलान हुआ है, तब से लगातार चर्चा जारी है। स्क्वाड में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को जगह नहीं दी गई है। उनके स्थान पर चयनकर्ताओं ने युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) पर भरोसा जताया है। कुछ दिग्गजों ने फैसले से आपत्ति जताई है, वहीं कुछ इसे सही बता रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चयनकर्ता रह चुके सबा करीम (Saba Karim) ने भी अपने विचार व्यक्त किये हैं। सबा ने शमी की जगह आवेश के चुने जाने के फैसले का समर्थन किया है और इसके पीछे उन्होंने अहम वजह भी बताई है।

एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितम्बर के बीच होगा। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट के लिए नहीं चुने गए हैं। टीम के पास तेज गेंदबाजों के रूप में भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह मौजूद हैं। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का भी विकल्प रहेगा।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान सबा करीम से पूछा गया कि क्या वह शमी के बाहर होने से हैरान हैं। उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

मुझे लगता है कि एक बार जब आप आवेश खान जैसे युवाओं में निवेश कर लेते हैं, तो आप उन्हें बाहर नहीं छोड़ सकते। ऐसे युवाओं ने कुछ गलत नहीं किया है।

चयनकर्ता युवाओं पर भरोसा बरकरार रखना चाहते थे - सबा करीम

सबा करीम ने स्वीकार किया कि शमी शायद जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अहम साबित होते लेकिन उन्होंने युवाओं के चुने जाने के फैसले का समर्थन किया। अपनी बात को समझाते हुए पूर्व विकेटकीपर ने कहा,

मैं समझ सकता हूं कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मोहम्मद शमी एक मजबूत दांव है, खासकर जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण बाहर होने के कारण, लेकिन मुझे लगता है कि चयनकर्ता उस तरह की सुरक्षा चाहते हैं और वे उन युवाओं के साथ बने रहना चाहते हैं जिनमें उन्होंने इतना विश्वास दिखाया है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...