Create
Notifications

"कई युवा ओपनर उनसे आगे हैं"- पृथ्वी शॉ को लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पृथ्वी शॉ लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं
पृथ्वी शॉ लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

हाल ही में आयरलैंड दौरे (IRE vs IND) के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ। दौरे पर खेले जाने वाले दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे लेकिन इसके बावजूद युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को जगह नहीं मिली। आईपीएल (IPL) में पावरप्ले के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक शॉ को अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महज एक ही टी20 खेलने को मिला है, जो उन्होंने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर खेला था। हालाँकि पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम (Saba Kareem) का मानना है कि शॉ पेकिंग ऑर्डर में जरूर पीछे हो गए हैं लेकिन जिस तरह की उनके पास काबिलियत है, उनके लिए वापसी मुश्किल नहीं होनी चाहिए।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनडीटीवी के द्वारा चयनकर्ताओं द्वारा शॉ की अनदेखी के बारे में सवाल किया गया। इसका जवाब देते हुए सबा ने कहा,

अभी पृथ्वी शॉ से आगे कई युवा ओपनर हैं और यही वजह है कि वह पेकिंग ऑर्डर में नीचे हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह जल्दी वापस नहीं आ सकता। उसके पास कई तरह के शानदार शॉट हैं। उसने पिछले दो सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन किया है, उम्मीद है कि वह और अधिक कंसिस्टेंट होंगे और बोर्ड पर अधिक रन लगाएंगे, जिसमें वह सक्षम हैं।

फिटनेस पर करना होगा सुधार - सबा करीम

आईपीएल 2022 से ठीक पहले बीसीसीआई ने एनसीए में कई खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट लिया था और पृथ्वी शॉ खराब फिटनेस के कारण यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए थे। सबा करीम का मानना है कि इस युवा बल्लेबाज को अपनी फिटनेस में सुधार करने के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा,

उसे अपनी फिटनेस पर भी काफी मेहनत करने की जरूरत है ताकि वह टीम के अन्य ओपनिंग बल्लेबाजों से मुकाबला कर सके।
मुझे लगता है कि उसे बस अपना समय बिताने और ढेर सारे रन बनाने की जरूरत है। ऐसे युवाओं के पास राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए पर्याप्त समय है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...