Create

एशिया कप के लिए टीम में जगह बनाने से चूकने वाले श्रेयस अय्यर को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर को मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है
श्रेयस अय्यर को मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह बनाने से चूक गए। उन्हें रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक यह समय युवा बल्लेबाज के लिए मुश्किल है। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को अधिक मौके पाने के लिए अपनी कमियों पर काम करना होगा।

भारतीय चयनकर्ताओं ने 27 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों का स्क्वाड चुना है। वहीं श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि इन्हीं तीन खिलाड़ियों को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी इन्हीं खिलाड़ियों को रिज़र्व के रूप में चुना गया था।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान, सबा करीम से पूछा गया कि क्या यह श्रेयस अय्यर के लिए एक झटका है कि वह मुख्य भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है और केवल एक रिज़र्व तौर पर चुने गए है। जवाब में उन्होंने कहा,

उनके लिए मुश्किल समय है लेकिन वह अभी भी युवा हैं, उन्हें कई और मौके मिलेंगे लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें वापस जाना होगा और अपने कौशल पर कड़ी मेहनत करनी होगी और टी20 मैचों में बल्लेबाजी करते समय अपने दृष्टिकोण में अधिक स्पष्टता रखनी होगी।

अय्यर अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं - सबा करीम

करीम ने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्रेयस, जिन्हें बड़ी भूमिकाओं के लिए चुना गया था, अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं रहे हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा,

एक साल पहले वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में एक बड़ा नाम थे और इसीलिए उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के इतने अवसर दिए गए। हमने उन्हें घरेलू सीरीज में खेलते हुए देखा लेकिन उन्होंने क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया।

श्रेयस अय्यर के लिए यह साल मिलाजुला रहा है। उनके लिए शुरुआत अच्छी हुई लेकिन आईपीएल के बाद चीजें सही नहीं गई। तेज गेंदबाजों के खिलाफ छोटी गेंदों के सामने वह संघर्ष करते नजर आये और इसी वजह से वह बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...