Create
Notifications

आईपीएल में ज्यादा भारतीय कोच ना होने को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अनिल कुंबले आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच हैं
अनिल कुंबले आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच हैं
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने आईपीएल (IPL) में ज्यादा भारतीय कोच ना होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सबा करीम ने कहा है कि फ्रेंचाइज ऑनर इसलिए विदेशी कोचों का चयन करते हैं क्योंकि वो दुनिया भर की टी20 लीग में कोचिंग करके काफी नाम कमा चुके होते हैं और इसीलिए उन्हें ज्यादा महत्व मिलता है।

सबा करीम के मुताबिक कोई भी टीम मालिक जब कोच का चयन करता है तो फिर वो ये देखता है कि उस कोच के पास कितना एक्सपीरियंस है। यही वजह है कि जिन कोचों ने पूरी दुनिया में अलग-अलग हालातों में कोचिंग करके टीम को जीत दिलाई है उन्हें ही महत्व दिया जाता है।

सबा करीम ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग्स में नहीं खेलते हैं और इसी वजह से भारतीय कोच भी उतने निकलकर सामने नहीं आ पा रहे हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने कहा "भारत के खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग्स में खेलने की इजाजत नहीं होती है। अगर भारतीय खिलाड़ी भी विदेशी लीग्स में हिस्सा लें तो फिर उनके मालिक भी भारतीय कोचों की तलाश करेंगे। महिला खिलाड़ियों को विदेशी लीग्स में खेलने की इजाजत है और वो काफी अच्छा प्रोग्रेस कर रही हैं। जब तक विदेशी टीमों के मालिकों को भारतीय कोचों पर भरोसा नहीं होता है तब तक यही स्थिति रहेगी।"

इंडिया में कई बेहतरीन कोच हैं - सबा करीम

सबा करीम ने आगे कहा "हमारे पास इस वक्त कई सारे बेहतरीन कोच हैं जिनके पास काफी अनुभव है। कुछ कोच तो आईपीएल में इंटरनेशनल कोचों के अंदर काम कर रहे हैं। अगर भारतीय टीम आज इतनी सफल है तो उसके पीछे भारतीय कोचों का बहुत बड़ा योगदान है।"

आपको बता दें कि आईपीएल में इस वक्त दो ही कोच इंडियन हैं। अनिल कुंबले पंजाब किंग्स के कोच हैं और संजय बांगर को आरसीबी का कोच नियुक्त किया गया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...