गुजरात टाइटंस की आईपीएल 2022 में सफलता के पीछे पूर्व खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह, आशीष नेहरा को भी दिया श्रेय 

आशीष नेहरा और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी जीती
आशीष नेहरा और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी जीती

आईपीएल 2022 (IPL 2022) विजेता गुजरात टाइटंस (GT) की कामयाबी को लेकर लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। हर कोई टीम की सफलता को लेकर अलग-अलग वजह बता रहा है। इसी क्रम में पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने भी गुजरात की सफलता को लेकर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने टीम की पांच गेंदबाजों को लगातार खिलाने की रणनीति को सफलता की अहम वजह बताया है।

गुजरात टाइटंस ने शुरूआती मैचों में चार ही मुख्य गेंदबाज खिलाये थे और पांचवें गेंदबाज के तौर पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या नजर आते थे लेकिन इसके बाद उन्होंने पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को शामिल किया और साथ में हार्दिक भी गेंदबाजी के विकल्प में नजर आये।

आशीष नेहरा और गुजरात टाइटंस ने हमेशा पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को खिलाया - सबा करीम

इंडिया न्यूज़ पर गुजरात टाइटंस की सफलता पर बात करते हुए, सबा करीम ने हेड कोच आशीष नेहरा और फ्रेंचाइजी की गेंदबाजी हैवी टीम बनने के एप्रोच की प्रशंसा की। उन्होंने कहा,

अगर आपकी टीम का कोच एक तेज गेंदबाज है, तो उसकी कोशिश अपने इलेवन में पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को खिलाने की होती है, और आशीष नेहरा और गुजरात टाइटंस ने हमेशा ऐसा किया है। उसकी वजह से हमें लग रहा था कि उनकी बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो गई है लेकिन उनके गेंदबाजों ने इसकी भरपाई कर दी। अगर आप हर मैच को देखें, चाहे फाइनल हो या उससे पहले, उन्होंने पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को खिलाया और अगर हार्दिक पांड्या फिट हैं तथा चार ओवर गेंदबाजी करते हैं, तो आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं।

सबा करीम ने भारतीय टीम को भी इसी एप्रोच को अपनाने की सलाह दी और कहा कि हार्दिक को छठे गेंदबाज के तौर पर रखा जाये। इससे टीम के बल्लेबाज और अधिक जिम्मेदारी से खेलेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar