Create

पूर्व खिलाड़ी ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम, युजवेंद्र चहल को नहीं किया शामिल

Nitesh
New Zealand v India - ODI: Game 3
New Zealand v India - ODI: Game 3

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का चयन है। चौंकाने वाली बात ये है कि सबा करीम ने अपनी इस टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। सबा करीम ने प्रमुख स्पिनर युजवेंद्र चहल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है। उन्होंने उनकी जगह पर राहुल चाहर को शामिल किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है, ऐसे में सभी पूर्व क्रिकेटर अपनी-अपनी टीम का चयन कर रहे हैं। इसी कड़ी में सबा करीम ने भी अपनी टीम का चयन किया।

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू लिमिटेड ओवर्स सीरीज में जो खिलाड़ी हिस्सा थे उन्हें ज्यादा महत्व दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा " हम खिलाड़ियों का चयन फॉर्मेट के आधार पर करते हैं। हमें उन खिलाड़ियों पर ध्यान देना होगा जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हिस्सा लिया था।"

सबा करीम ने अपनी टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी शामिल किया है। इसके अलावा टी नटराजन का चयन भी उन्होंने किया है, जबकि बैटिंग में ईशान किशन को मौका दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम की भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

इससे पहले सुनील गावस्कर ने भी अपनी टीम का चयन किया था। अपनी 15 सदस्यीय टीम में उन्होंने दो दिग्गज खिलाड़ियों शिखर धवन और श्रेयस अय्यर का चयन नहीं किया।

स्पोर्ट्स तक पर खास बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने अपनी इस टीम का चयन किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली को चुना। वहीं के एल राहुल को बैकअप ओपनर और रिजर्व विकेटकीपर के रूप में चुना है।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो गावस्कर ने पांच स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर्स का चयन किया है। उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को चुना है। वहीं युजवेंद्र चहल को स्पिन गेंदबाज के रूप में टीम में जगह मिली है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment