"दिनेश कार्तिक में हमेशा से सफल बल्लेबाज होने की क्षमता थी," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

दिनेश कार्तिक इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं
दिनेश कार्तिक इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं

भारत (India) के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में हमेशा से टी20 क्रिकेट में एक बल्लेबाज के रूप में सफल होने की क्षमता रही है। उनका मानना है कि कार्तिक भूमिका के बारे में स्पष्टता की कमी के कारण प्रदर्शन में निरंतर नहीं रहे हैं। हालांकि अब कार्तिक का प्रदर्शन काफी धाकड़ चल रहा है।

इंडिया न्यू स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि जब दिनेश कार्तिक कुछ साल पहले इस क्रम में बल्लेबाजी करते थे, तो हम सभी सोच रहे थे कि क्षमता के बावजूद वह प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाए। वह तब असफल हो रहे थे क्योंकि उनकी भूमिका के बारे में कोई स्पष्टता नहीं थी।

करीम ने आगे कहा कि कार्तिक को पता नहीं था कि कब बड़े शॉट खेलने हैं, या कब उनको सिंगल लेना है। अब उनकी स्पष्ट भूमिका है और इसीलिए उनके प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है।

करीम ने यह भी कहा कि कार्तिक की भूमिका डेथ ओवरों में आगे बढ़ने की है और दावा किया कि 37 वर्षीय खिलाड़ी ने नई भूमिका के लिए अच्छी तैयारी की है। उन्होंने सुझाव दिया कि खिलाड़ी का दृष्टिकोण अब वही रहता है, चाहे उनकी बल्लेबाजी की स्थिति कुछ भी हो।

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 19 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में उनको टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने की चर्चा काफी ज्यादा देखने को मिली रही है।

फैन्स की तरफ से भी मांग रही है कि उनको ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा इवेंट में खिलाया जाए। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में वापसी की थी। देखना होगा कि आने वाले समय में उनका खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन