Create

"मोहम्मद शमी को बुमराह की जगह लेना चाहिए," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखा गया है

टी20 वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बाहर होने के बाद उनकी जगह टीम में शामिल करने के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने मोहम्मद शमी को उचित कैंडिडेट बताया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बीसीसीआई ने मोहम्मद सिराज के नाम पर मुहर लगा दी और वह टीम का हिस्सा बन गए हैं।

स्पोर्ट्स 18 से बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि मैं मोहम्मद शमी के साथ आगे बढ़ूंगा क्योंकि वह फॉर्म ढूंढ लेंगे, हालांकि वह नहीं खेले हैं लेकिन वह उस तरह के गेंदबाज हैं जिन्हें एक बार मौका दिया जाता है, तो हमेशा आगे आकर भारत के लिए काम कर सकते हैं। साथ ही, इस तरह के अनुभव के साथ, आपको शीर्ष पर किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो आपको विकेट ले सके और आपने शमी को पिछली भारतीय टी20 लीग में देखा होगा।

शमी को लेकर सबा करीम ने आगे कहा कि वह ऐसे गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में नई गेंद से विकेट ले सकते हैं और भारत को इसकी जरूरत है। इसलिए, यदि मोहम्मद शमी नई गेंद से शुरुआती विकेट ले सकते हैं, तो भारत को लक्ष्य का बचाव करते समय या विपक्ष को एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने से रोकने की कोशिश करते समय इस तरह की शुरुआत की आवश्यकता होगी।

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन वह स्टैंडबाय खिलाड़ियों में हैं। ऐसे में बाद में जरूरत पड़ने पर शायद उनको टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जा सकता है। हाल ही में वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

बुमराह चोट से ठीक होकर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलने के लिए वापस आए थे लेकिन फिर से चोटिल हो गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा वह वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment