Hindi Cricket News - सबा करीम ने भारतीय घरेलू क्रिकेट को लेकर प्रतिक्रिया दी

बीसीसीआई
बीसीसीआई

बीसीसीआई ने 2020-21 के घरेलू सत्र के लिए अभी तक कोई ठोस योजना नहीं बनाई है। यह सत्र अगस्त से शुरु होने वाला है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम ने कहा है कि कोरोनावायरस की महामारी के बावजूद ज्यादा से ज्यादा मैच का आयोजन करना उनकी प्राथमिकता होगी।

पीटीआई से बात करते हुए सबा करीम ने कहा कि कोई वैकल्पिक योजना नहीं है। अगस्त आने में अभी समय है। हम महीने दर महीने आकलन कर रहे हैं। वहीं, आईपीएल और घरेलू सत्र की तारीखों में संभावित टकराव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी इस पर बात करना मुश्किल है। यह इस पर निर्भर करता है कि हम इस स्थिति से कितनी जल्दी पार पाते हैं।

ये भी पढ़ें: बॉल टेंपरिंग के बारे में आईसीसी ले सकती है बड़ा फैसला, वकार युनिस ने जताई नाराजगी

उनका कहना है कि अभी सुरक्षित रहना अधिक महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि धीरे धीरे स्थिति सामान्य होती जाएगी। इसलिए हम सकारात्मक हैं। हम परिस्थितियों के हिसाब से अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। जहां भी मौका मिलेगा हम अधिक से अधिक मैचों के आयोजन की कोशिश करेंगे।

बता दें, पिछला सत्र दिलीप ट्रॉफी के साथ अगस्त में शुरू हुआ और पिछले महीने रणजी ट्रॉफी के साथ उसका समापन हुआ था। सत्र का आखिरी टूर्नामेंट हालांकि ईरानी कप था जो रणजी फाइनल के चार दिन बाद शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इंडियन प्रीमियर लीग को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल बीसीसीआई ने पुरुष और महिला वर्ग में आयु वर्ग से सीनियर स्तर तक के कुल 2035 मैचों का आयोजन किया। इनमें से 470 मैच पुरुष सीनियर वर्ग के थे। घरेलू क्रिकेट में 2018 में नयी टीमें जोड़ी गयी थी और इसलिए मैचों की संख्या भी बढ़ गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now