Create
Notifications

"ये काफी अच्छी बात है कि राहुल द्रविड़ युग की शुरूआत घरेलू सीरीज से हुई है"

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
Nitesh
ANALYST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अगुवाई में भारत की पहली टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये काफी अच्छी बात है कि द्रविड़ युग की शुरूआत होम कंडीशंस के साथ हो रही है क्योंकि यहां पर परिस्थितियां भारतीय खिलाड़ियों के अनुकूल रहती हैं।

सबा करीम के मुताबिक राहुल द्रविड़ के लिए ये एक आइडियल शुरूआत है क्योंकि इसकी वजह से उन्हें फ्यूचर का रोडमैप तैयार करने का चांस मिलेगा। यू-ट्यूब चैनल खेलनीति पर बात करते हुए सबा करीम ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारतीय परिस्थितियों में खेलना खिलाड़ियों के लिए आसान रहेगा।

सबा करीम के मुताबिक टीम के कुछ सदस्यों को इंटरनेशनल क्रिकेट का भले ही उतना अनुभव नहीं है लेकिन डोमेस्टिक एक्सपीरियंस का फायदा उन्हें मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस सीरीज से राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ये पता लगा सकती है कि ओवरसीज कंडीशंस में कौन सा प्लेयर अपनी अहम भूमिका निभा सकता है।

भारतीय परिस्थितियों में खिलाड़ियों को परफॉर्म करना ज्यादा आसान होगा - सबा करीम

सबा करीम ने कहा "भारतीय परिस्थितियों में परफॉर्म करना खिलाड़ियों के लिए ज्यादा आसान होता है। टीम के जो मेंबर्स हैं उन्हें इस तरह की परिस्थितियों में खेलने का काफी अनुभव है। अगर किसी को इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव नहीं भी है तो भी उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने का एक्सपीरियंस तो है ही।"

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर इस मुकाबले में अपना डेब्यू कर रहे हैं। विराट कोहली और हनुमा विहारी की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है और देखने वाली बात होगी कि उनका परफॉर्मेंस कैसा रहता है।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now