Create

वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम में शामिल किया जाए, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं
दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने साउथ अफ्रीका टूर के लिए दो अहम खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही है। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भारतीय टीम में चुने जाने की उम्मीद जताई है। सबा करीम के मुताबिक 2023 वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इन दोनों खिलाड़ियों को ग्रूम किया जाना चाहिए।

वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। गायकवाड़ ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और उन्हें ऑरैंज कैप भी मिला था। आईपीएल के बाद दोनों खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस विजय हजारे ट्रॉफी में भी काफी अच्छा रहा है और इसी वजह से साउथ अफ्रीका टूर के लिए दोनों खिलाड़ी टीम में चुने जाने के दावेदार हैं।

गायकवाड़ और अय्यर को वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहिए - सबा करीम

सबा करीम का मानना है कि हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर वेंकटेश अय्यर परफेक्ट विकल्प हैं। वहीं गायकवाड़ ओपनिंग स्लॉट में जबरदस्त साबित हो सकते हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मेरा ये मानना है कि वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ लगभग सफेद गेंद की टीम का हिस्सा होंगे। अगर हमें 2023 वर्ल्ड कप की तैयारी करनी है तो फिर अभी से इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना होगा। इन खिलाड़ियों को जितना ज्यादा हो सके उतना एक्सपोजर मिलना चाहिए। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद गायकवाड़ बैकअप ओपनर हो सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ विजय हजारे ट्रॉफी में पांचवें और छठे नंबर पर खेलते हुए वेंकटेश अय्यर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर हम हार्दिक पांड्या के विकल्प की तलाश कर रहे हैं तो फिर वेंकटेश अय्यर वो प्लेयर हो सकते हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment