Create

"जितने भी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है उनमें सचिन तेंदुलकर सबसे बेहतरीन"- दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान

90 के दशक में कहर बरपाते थे डोनाल्ड
90 के दशक में कहर बरपाते थे डोनाल्ड
reaction-emoji
Neeraj Pandey

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) का नाम क्रिकेट जगत में काफी अदब के साथ लिया जाता है। वह दक्षिण अफ्रीका के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक होने के साथ ही विश्व क्रिकेट के सबसे महान गेंदबाजों में से भी एक हैं। डोनाल्ड जब खेलते थे उस समय कई दिग्गज बल्लेबाज भी खेल रहे थे और उनसे उनका सामना होता रहता था।

डोनाल्ड ने अब अपने समय के तीन बेस्ट बल्लेबाजों का नाम बताया है जिनके खिलाफ वह गेंदबाजी कर चुके हैं। डोनाल्ड ने सचिन तेंदुलकर को सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया है जिसके खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी की है। डोनाल्ड के मुताबिक वह सचिन की हर तरह की परिस्थितियों से तालमेल बैठा लेने की कला से काफी प्रभावित थे। उन्होंने कहा,

मैं जिन खिलाड़ियों के खिलाफ खेला हूं उनमें तकनीकी रूप से सचिन तेंदुलकर बेस्ट थे। मैदान घरेलू हो या बाहरी वह परिस्थिति से तालमेल बैठा लेते थे। जब वह दक्षिण अफ्रीका आए थे तो आप देख सकते थे कि उन्होंने उछाल लेती पिचों पर तालमेल बैठा लिया था। भारत में कम उछाल होने पर भी अच्छा खेलते थे। उन्होंने हर देश के खिलाफ शतक लगाए हैं और उनके घरों में ही उनके खिलाफ ऐसा कर चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका के लिए चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं डोनाल्ड

55 साल के डोनाल्ड ने 1992 से लेकर 2003 तक दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था। उन्होंने 72 टेस्ट में 330 और 164 वनडे में 272 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में वह 20 बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए चौथे सबसे अधिक इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

दूसरी ओर सचिन की बात करें तो वह वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में दुनिया के सबसे अधिक रन बनाने और सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...