लंदन के रेस्टोरेंट में खाना खाते समय सचिन तेंदुलकर को आई शेन वॉर्न की याद, किया स्पेशल पोस्ट

Cricket All-Stars Series - Dodger Stadium
Cricket All-Stars Series - Dodger Stadium

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग-स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को यह दुनिया छोड़े हुए लगभग तीन महीनों का समय हो चुका है, लेकिन अब भी क्रिकेट जगत के लोग उन्हें लगातार याद कर रहे हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अब वॉर्न की याद में एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया है। सचिन ने यह पोस्ट लंदन के एक रेस्टोरेंट में खाना खाते समय किया। सचिन ने अपनी इंस्टा पोस्ट में लोगों को इस बात की जानकारी दी है कि जब वह उस रेस्टोरेंट में खाने बैठे तो उन्हें वॉर्न की याद आ गई क्योंकि वॉर्न जब भी इंग्लैंड में होते थे तो वह इसी रेस्टोरेंट के करीब रुका करते थे।

इस साल मार्च की शुरुआत में अचानक वॉर्न के निधन ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था। वॉर्न थाईलैंड में अपने घर में मृत पाए गए थे। वह अपने कुछ दोस्तों के साथ थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के लिए गए थे और जब एक दिन काफी समय से उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो उनके साथ के लोगों ने उनका हालचाल लेने की कोशिश की। इस दौरान वह अपने कमरे में अचेत अवस्था में पाए गए थे। इसके बाद वॉर्न को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज थे वॉर्न

वॉर्न को गेंद को काफी ज्यादा टर्न कराने के लिए जाना जाता था और उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी शानदार गेंदें फेंकी हैं जिन्हें क्रिकेट के फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे। वॉर्न ने अपने टेस्ट करियर में 708 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी उन्होंने 293 विकेट हासिल किए हैं। कुल मिलाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वॉर्न ने 1001 विकेट लिए हैं। वॉर्न ने 2007 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar