COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आलोचनाओं से घिरे महेंद्र सिंह धोनी का सचिन तेंदुलकर ने किया समर्थन

16   //    23 Jul 2018, 11:57 IST

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचनाओं से घिरे महेंद्र सिंह धोनी का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने समर्थन किया है। तेंदुलकर ने कहा कि धोनी को अपनी बल्लेबाजी के बारे में अच्छे से पता है और सब कुछ उनके ऊपर छोड़ दिया जाना चाहिए।

मुंबई मिरर से खास बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मुझे पता है कि लोग इस वक्त धोनी के बारे में काफी सारी बातें कर रहे हैं। लोग क्या सोचते हैं उससे फर्क नहीं पड़ता। मैंने सुनील गावस्कर का बयान पढ़ा और सौरव गांगुली का भी बयान पढ़ा, जिसमें उन्होंने कहा कि धोनी को बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। लेकिन अगर आप धोनी से बात करेंगें तो वो खुद कहेंगें कि वो उम्मीदों के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। यही सबसे अहम चीज है, क्योंकि हर खिलाड़ी अपनी उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। तेंदुलकर ने आगे कहा कि धोनी जैसे खिलाड़ी को पता है कि उनसे किस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद की जाती है। उन्हें काफी अनुभव है इसलिए संन्यास का फैसला मैं पूरी तरह से उन पर छोड़ुंगा। वो अब तक काफी सारा क्रिकेट खेल चुके हैं और दूसरों से ज्यादा उन्हें अपने खेल के बारे में पता है। वो अपनी मानसकिता को भी बेहतर तरीके से समझते हैं। इसलिए सब कुछ धोनी के ऊपर ही छोड़ दिया जाना चाहिए। मैं उनके साथ खेल चुका हूं और उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं। अपने करियर का फैसला वो बेहतर तरीके से ले सकते हैं।

गौरतलब है 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी से ही धोनी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। 23 पारियों में उन्होंने 5 अर्धशतक की मदद से 704 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत हालांकि 58.66 का रहा है लेकिन स्ट्राइक रेट महज 77.53 का रहा है। यही वजह है कि कई मौकों पर वो मैच खत्म करके नहीं आ सके। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने धीमी पारियां खेली। इसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना की।

Advertisement
Fetching more content...