Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा समेत कई दिग्गज खिलाड़ी नए टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए आएंगे नजर 

ANALYST
न्यूज़
Published Oct 16, 2019
Oct 16, 2019 IST

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा
सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा

क्रिकेट जगत के तीन दिग्गज खिलाड़ी यानी पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, पूर्व श्रीलंकाई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन और वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा एक नए टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए आएंगे नजर, जिसका मुख्य उद्देश्य सड़क पर सुरक्षा को लेकर प्रचार करना होगा। इस टूर्नामेंट का नाम भी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज होगा। इस टूर्नामेंट के 2 फरवरी से 16 फरवरी के बीच अगले साल होने की संभावना लगाई जा रही है। टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई में होगा।

ईएसपीएन क्रिकइनफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस टूर्नामेंट में कुल 110 ऐसे खिलाड़ी भाग लेंगे, जो कि क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। यह टूर्नामेंट भी घरेलू क्रिकेट लीग की तरह ही फ्रेंचाइजी मॉडल पर आधारित होगा। इस टूर्नामेंट के शुरुआती सीजन में केवल टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देश ही अपनी टीम बना सकेंगे।

टूर्नामेंट में जो टीमें शामिल होंगी, उनके नाम कुछ इस तरह से निर्धारित किए गए हैं :- इंडिया लैजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लैजेंड्स, साउथ अफ्रीका लैजेंड्स, श्रीलंका लैजेंड्स और वेस्टइंडीज लैजेंड्स। टूर्नामेंट में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली, चमिंडा वास, जोंटी रोड्स और श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी रहे तिलकरत्ने दिलशान के भी शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :3 मशहूर खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स अगले सीजन से पहले कर सकती है टीम से बाहर

इस टूर्नामेंट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगस्त 2018 में ही हरी झंडी दिखा दी थी, जिसके बाद अब इस टूर्नामेंट का आयोजन पूरे भारत में 10 सालों तक किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ियों के जुड़ने के साथ-साथ प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप और महाराष्ट्र सरकार की रोड सेफ्टी सेल भी एक ऑर्गेनाइजर के रूप में जुड़ेंगी। इस टूर्नामेंट के जरिए फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक बार फिर मैदान में खेलते हुए देख पाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...