Create

सेरेना विलियम्स को शानदार करियर के लिए सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई, ट्विटर पर लिखा स्पेशल पोस्ट

सचिन तेंदुलकर ने दी सेरेना विलियम्स को बधाई
सचिन तेंदुलकर ने दी सेरेना विलियम्स को बधाई
reaction-emoji
Neeraj Pandey

दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को यूएस ओपन (US Open) के तीसरे राउंड के मुकाबले में हार मिली है। इस हार के साथ ही सेरेना का टेनिस करियर समाप्त माना जा रहा है। सेरेना ने कुछ समय पहले ही घोषणा की थी कि यूएस ओपन के बाद वह टेनिस को अलविदा कह देंगी। अब पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई दी है। सचिन ने ट्विटर पर सेरेना की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा,

उम्र वह नहीं है जो आपका शरीर आपको बताता है बल्कि यह वह चीज है जो आपका दिमाग आपके शरीर को बताता है। कम उम्र के लोग दुनिया की सबसे बड़ी परेशानियों को दूर कर सकते हैं तो वही वयस्क लोग किसी नई चीज को अपनाकर उसमें अच्छा कर सकते हैं। खेल ऐसी चीज है जो समाज को अपनी लिमिट से आगे जाने के लिए प्रेरित करती है और उन्हें असंभव चीज को हासिल करने का हौंसला देती है। एक बेहतरीन करियर के ढेर सारी शुभकामनाएं सेरेना विलियम्स।
Age is not what the body tells you, but what your mind tells the body. Teenagers can solve world’s biggest problems, adults can pick up something new & excel.Sport inspires society to push limits & achieve the impossible. Congratulations on an inspiring career, @serenawilliams. https://t.co/qxckNSoaw8

सेरेना विलियम्स ने जीते हैं 23 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब

40 साल की सेरेना 1995 से प्रोफेशनल के तौर पर टेनिस खेल रही थीं और वह महिला टेनिस की सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। 1999 में सेरेना ने पहली बार ग्रैंड स्लैम खेला था और यूएस ओपन टाइटल जीते हुए शानदार शुरुआत की थी। ग्रैंड स्लैम में सिंगल्स में सेरेना का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने 33 में से 23 बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है।

सेरेना ने अपने करियर में सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन, तीन बार फ्रेंच ओपन, सात बार विंबलडन और छह बार यूएस ओपन का खिताब जीता है। सेरेना ने 2017 में आखिरी बार कोई सिंगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। 2018 और 2019 में लगातार दो साल उन्होंने विंबलडन और यूएस ओपन का फाइनल गंवाया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...