Create

केन विलियमसन ने सचिन तेंदुलकर को बताया अपना पसंदीदा खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ईएसपीएन को इंटरव्यू देते हुए 25 सवालों के जवाब दिए हैं। जिसमें उनसे उनके फेवरेट क्रिकेटर और फेवरेट रग्बी प्लेयर के बारे में पूछा गया था। दरअसल न्यूजीलैंड के कप्तान क्रिकेट के अलावा रग्बी भी खूब पसंद करते हैं।

केन विलियमसन ने हालही में 5 दशकों बाद न्यूजीलैंड को अपने देश से बाहर पाकिस्तान से यूएई में टेस्ट सीरीज जीताया है। इस सीरीज में न्यूजीलैंड को जीत दिलाने में उनका अहम योगदान था। उन्होंने 3 मैचों की 6 पारियों में 286 रन बनाए थे। इंटरव्यू में जब उनसे उनके फेवरेट क्रिकेटर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले 'सचिन तेंदुलकर' का नाम लिया।

केन विलियमसन ने 10 अगस्त 2010 में भारत के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया था जिसमें वे 9 गेंद खेलकर 0 रन पर आउट हो गए थे। उन्होंने 4 नवंबर 2010 को भारत के ही खिलाफ अहमदाबाद में टेस्ट डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने शानदार शतक के साथ 131 रन भी बनाया था। लेकिन हरभजन सिंह द्वारा पांचवें दिन शतकीय पारी खेलने के कारण यह मैच ड्रा रहा। जिसके कारण केन विलियमसन को अधिक लाइमलाइट नहीं मिल पाया। इस मैच में केन विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड के हमीश बैनेट ने भी डेब्यू किया था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने पहली पारी में 40 और दूसरी पारी में मात्र 12 रन बना पाए थे। केन विलियमसन ने 15 अक्टूबर 2011 को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

उन्होंने अगले सवाल में अपने फेवरेट रग्बी प्लेयर का भी नाम बताया। उन्होंने न्यूजीलैंड के सन्यास ले चुके 37 वर्षीय खिलाड़ी रिची मैक्का को अपना फेवरेट रग्बी खिलाड़ी बताया। भारतीय टीम को 23 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है।

Get Cricket News in Hindi here

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment