Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि उनकी सबसे बेहतरीन वनडे पारी कौन सी थी

India v Sri Lanka - 2011 ICC World Cup Final
India v Sri Lanka - 2011 ICC World Cup Final
Nitesh
visit

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी का खुलासा किया है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया है कि उनके करियर का सबसे बेस्ट मोमेंट क्या रहा है।

सचिन तेंदुलकर की अगर बात करें तो दुनिया का लगभग हर एक रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किया। सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। वहीं 24 सालों तक उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेला जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। हालांकि इन सब रिकॉर्ड्स के बीच सचिन तेंदुलकर ने दो ऐसे मोमेंट के बारे में बताए हैं जो उनके करियर के लिए काफी अच्छे रहे। स्पोर्टस्टार से बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने कहा,

वर्ल्ड कप फाइनल 2011 का मुकाबला कोई नहीं कर सकता है। वो मेरे क्रिकेट करियर का सबसे बेस्ट लम्हा था। आप इसी दिन के लिए खेलते हैं। मुझे 24 सालों तक अपने देश की तरफ से खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और करोड़ों लोगों की तरफ से मैंने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी उठाई जो मेरे लिए काफी सम्मान की बात थी। इसलिए मुझे हमेशा यही लगता है कि ना केवल कुछ लोग बल्कि एक अरब 39 करोड़ लोगों ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लाने में अपना योगदान दिया। ये उन सब लोगों को समर्पित है।

सचिन तेंदुलकर ने 200 रनों की पारी को बताया सर्वश्रेष्ठ

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई यादगार पारियां खेली हैं। हालांकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरे शतक को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया। सचिन ने आगे कहा,

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में लगाया गया दोहरा शतक मेरी सबसे बेहतरीन वनडे पारी है। उनका गेंदबाजी अटैक काफी शानदार था और उनकी टीम भी काफी अच्छी पोजिशन में थी। इतिहास में ये पहला मौका था जब किसी ने वनडे में 200 रनों का स्कोर बनाया था, इसलिए उस पारी का एक अलग ही महत्व था।

Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now