Create
Notifications

मुंबई इंडियंस के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने चुनी आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, कई चौंकाने वाले फैसले

शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह का चयन भी सचिन ने किया है
शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह का चयन भी सचिन ने किया है
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आईपीएल 2022 (IPL) की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह दी है। हालांकि कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन उन्होंने नहीं किया है, जिनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी अच्छा रहा।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर ने पंजाब किंग्स के शिखर धवन और राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का चयन किया है। सचिन के मुताबिक वो लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन चाहते हैं और इसी वजह से धवन का चयन किया है। हालांकि उन्होंने क्विंटन डी कॉक को जगह नहीं दी जो इस सीजन काफी अच्छे फॉर्म में रहे।

सचिन तेंदुलकर ने केएल राहुल को अपनी इस टीम में तीसरे नंबर पर रखा है। हालांकि वो ओपन करते हुए काफी सफल रहे थे और आईपीएल 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को जगह दी है और उन्हें इस टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। पांचवें नंबर पर डेविड मिलर को उन्होंने चुना है। छठे नंबर पर उन्होंने पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन का चयन किया है और सातवें नंबर पर आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चुना है।

गेंदबाजी में स्पिनर के तौर पर उन्होंने युजवेंद्र चहल और राशिद खान को चुना है। वनिंदू हसरंगा को सचिन तेंदुलकर ने इस प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है जो सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। तेज गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का चयन किया है।

सचिन तेंदुलकर की आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन इस प्रकार है

शिखर धवन, जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राशिद खान , युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...