Create
Notifications

स्मृति मंधाना को क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर बनने के बाद पूर्व दिग्गज ने दी बधाई

वह तीनों प्रारूप में धाकड़ खिलाड़ी रही हैं
वह तीनों प्रारूप में धाकड़ खिलाड़ी रही हैं
Naveen Sharma
visit

महिला वर्ग में आईसीसी अवॉर्ड्स में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smsiti Mandhana) ने बाजी मारी है। उनको क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के खिताब से नवाजा गया है। इस उपलब्धि को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मंधाना को शुभकामनाएँ दी है।

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और शानदार साल के लिए दिल से बधाई स्मृति मंधाना। अपना बेस्ट देते रहें और नई ऊँचाइयों को छूते रहें।

Heartiest congratulations @mandhana_smriti on yet another magnificent year in international cricket.Keep giving your best and keep scaling new heights.#ICCWomensCricketerOfTheYear https://t.co/Ct1r8ONkcQ

गौरतलब है कि पिछले साल के बेहरतीन प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी अवॉर्ड्स में मंधाना को यह पुरस्कार दिया गया। इससे पहले भी वह इस खिताबा को हासिल करने में सफल रही हैं। साल 2018 में मंधाना को महिला क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना गया था। पिछले साल मंधाना ने कुल 22 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले थे। इसमें लगभग 39 के औसत से उन्होंने 855 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और 1 शतकीय पारी निकली। दो टेस्ट मुकाबले उन्होंने पिछले साल खेले थे। इनमें एक इंग्लैंड और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। इस दौरान उनके बल्ले से 244 रन आए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना ने शतकीय पारी खेलते हुए शानदार 127 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 11 मैचों में 352 और टी20 में 9 मैचों में 255 रन बनाए।

उल्लेखनीय है कि मंधाना भारतीय महिला टीम की प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद उनका कद लगातार बढ़ता रहा है। वह एक के बाद एक उपलब्धियां हासिल करती रही हैं। भारतीय टीम के लिए उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हुए कई बार मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं और वर्ल्ड क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी को जाना जाता है। वह कई विदेशी लीग्स में भी खेली हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now