सचिन तेंदुलकर का कानपुर के होटल में हुआ भव्य स्वागत, रोड सेफ्टी वर्ड सीरीज में आएंगे नजर 

Ankit
कानपुर पहुंच चुके हैं सचिन तेंदुलकर
कानपुर पहुंच चुके हैं सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की झलक पाने को लोग तरसते हैं। उनके संन्यास के बाद से उनकी बल्लेबाजी का भी लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। जब-जब सचिन किसी लीग या चैरिटी मैच में खेलते हैं, तो उनके चाहने वालों का हुजूम मैदान में उमड़ पड़ता है। अब ऐसी ही तस्वीर 10 सितंबर से शुरू होने वाली रोड सेफ्टी लीग के दूसरे सीजन में भी देखने को मिलने वाली है, जिसमें मास्टर ब्लास्टर अपने बल्ले के क्लास से एक बार फिर से सबको आकर्षित करने वाले हैं।

इस लीग का पहला मैच कानुपर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है, जिसके लिए सचिन भी इस शहर में पहुंच चुके हैं। गौरतलब हो कि सचिन इस लीग के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं और इसमें इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी भी करेंगे। सचिन के कानुपर में पहुंचने के वीडियो को आयोजनकर्ताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि सचिन के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। बता दें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में इंडिया लीजेंड्स ने खिताब जीता था। ऐसे में दूसरे सीजन में कप्तान सचिन के कंधो पर ख़िताब बचाने की जिम्मेदारी होगी।

सचिन ने इस लीग के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। 49 वर्षीय सचिन ने रोड सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी करनी भी शुरू कर दी है। उनकी अभ्यास करते हुए वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया में वायरल हुई थी।

रोड सेफ्टी के दूसरे संस्करण की बात करें तो टूर्नामेंट में आठ अलग-अलग देशों की कुल आठ टीमें 23 मैचों में एक-दूसरे से भिड़ेंगी, जिसका फाइनल मैच 1 अक्टूबर को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड लीजेंड्स इस संस्करण में नई टीम होगी। इस लीग में कीवी टीम के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे। कानपुर के अलावा देहरादून, इंदौर और रायपुर में यह सीजन खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar