Create

सचिन तेंदुलकर ने मखाया एंटिनी के खिलाफ लगाया जबरदस्त शॉट, वीडियो हुआ वायरल 

सचिन ने दिलाई पुराने दिनों की याद (तस्वीर: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज)
सचिन ने दिलाई पुराने दिनों की याद (तस्वीर: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) की शुरुआत हो चुकी है जिसका पहला मैच इंडिया लीजेंड्स तथा दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला गया। इस मैच को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह था क्योंकि उन्हें एक बार फिर से क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को खेलते देखने का मौका मिलने वाला था। सचिन ने भी अपने चाहने वालों को निराश नहीं किया और कुछ ऐसे दर्शनीय शॉट्स लगाए जिन्हें देखने के बाद फैंस पुरानी यादों में खो गए।

मखाया एंटिनी के ओवर में सचिन ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक लॉफ्टेड शॉट खेला जिस पर उन्हें चार रन मिले। सचिन द्वारा खेला गया यह शॉट दर्शकों को पुराने समय में ले गया और पूरा स्टेडियम इस शॉट की तारीफ में शोर मचाने लगा। हालांकि, सचिन बहुत बड़ी पारी नहीं खेल सके और एंटिनी के खिलाफ ही आउट हुए।

इंडिया लीजेंड्स ने 61 रनों से जीता मुकाबला

इंडियन लीजेंड्स ने मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था। इंडिया की तरफ से स्टुअर्ट बिन्नी ने धुआंधार बल्लेबाजी की और 42 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली। बिन्नी ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए। अंत में युसूफ पठान ने भी धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में नाबाद 35 रन बना डाले थे। लीग में पहली बार खेल रहे सुरेश रैना ने भी अच्छे हाथ दिखाए और अपने घरेलू मैदान पर 22 गेंदों में 33 रनों की अहम पारी खेली।

स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत तो काफी अच्छी रही थी, लेकिन फिर उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से उनके कप्तान जोंटी रोड्स ने सबसे अधिक नाबाद 38 रनों की पारी खेली थी। भारत के लिए राहुल शर्मा ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 17 रन खर्च किए और 3 विकेट अपने नाम किए। मुनफ पटेल और प्रज्ञान ओझा को दो-दो सफलताएं मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment