Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बुशफायर क्रिकेट बैश में रिकी पोंटिंग इलेवन का कोच बनने के बाद सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 22 Jan 2020, 19:26 IST

रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर
रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर

ऑस्ट्रेलिया के जंगलो में काफी वक्त से आग लगी हुई है और इसी वजह से वहां पर काफी नुकसान हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए वहां पर क्रिकेट दिग्गजोंं ने बुशफायर क्रिकेट बैश के तहत एक चैरिटी मैच कराने का फैसला किया। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इलेवन और पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न इलेवन के बीच होगा। रिकी पोंटिंग इलेवन टीम का कोच सचिन तेंदुलकर को बनाया गया है। उन्होंने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल रिकी पोंटिंग इलेवन का कोच बनने पर रिकी पोटिंग ने ट्वीट कर सचिन तेंदुलकर को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि बुशफायर क्रिकेट बैश में सचिन तेंदुलकर का होना शानदार है। उन्होंने एक सही टीम का चुनाव कोच बनने के लिए किया है।

सचिन तेंदुलकर ने इसके जवाब में कहा कि मैंने ना केवल सही टीम चुनी है, बल्कि सही कारण का भी चयन किया है। मुझे उम्मीद है कि इस बुशफायर क्रिकेट बैश के जरिए ऑस्ट्रेलिया में आग से जूझ रहे लोगों और जानवरों की कुछ मदद हो पाएगी।


आपको बता दें कि वॉर्न इलेवन के कोच कर्टनी वॉल्श होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसका एलान किया। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अगले महीने आठ फरवरी को खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि सचिन और कर्टनी का स्वागत करके हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। दोनों ने खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया में काफी सफलता अर्जित की। स्पेशल दिन उन्हें यहाँ पाने के लिए हम और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते।

सीए ने यह भी बताया कि मैच में जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली और शेन वॉटसन हिस्सा लेंगे। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से पीड़ित लोगों के लिए फंड एकत्रित करने के उद्देश्य से इस मैच का आयोजन किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की रेड क्रॉस डिजास्टर रिलीफ में यह फंड जाएगा।

Published 22 Jan 2020, 19:26 IST
Advertisement
Fetching more content...