सचिन तेंदुलकर ने बचाई घायल चिड़िया की जान, वीडियो शेयर करके दिया फैंस को बड़ा संदेश

Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI
Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह आज भी लोगों को प्रेरणा देने से पीछे नहीं हटते हैं। हाल ही में सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसे देखने के बाद उनके चाहने वालों को उन पर और गर्व होने लगेगा।

दरअसल सचिन ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह एक घायल चिड़िया की जान बचाते हुए देखे जा सकते हैं। समुद्र के किनारे रेत में सचिन एक चिड़िया को अपने हाथ में लिए हुए देखे जा सकते हैं जो कि घायल है। सचिन उसे हाथ में उठाए अपने होटल की तरफ जाते हैं और साथ चल रहे लोगों से पूछते हैं कि क्या इस चिड़िया को खाने के लिए कुछ मिल सकता है।

सचिन लगातार यह बोलते हुए भी सुने जाते हैं कि शायद हम इस चिड़िया की जान बचा ले जाएंगे। सचिन द्वारा पानी और दाना दिए जाने के बाद चिड़िया भी थोड़ी स्वस्थ दिखाई देने लगती है। नीचे सचिन द्वारा शेयर किया गया वीडियो देखा जा सकता है।

आज भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन के नाम दर्ज हैं कई बड़े रिकॉर्ड्स

लगभग आठ साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद आज भी सचिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन के नाम वनडे एवं टेस्ट दोनों फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने एवं सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। सचिन ने वनडे क्रिकेट में 18,000 से अधिक तो वही टेस्ट क्रिकेट में 15,000 से अधिक रन बनाए हुए हैं।

टेस्ट और वनडे में मिलाकर सचिन 100 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज भी हैं। वर्तमान समय के बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली 70 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ सचिन के सबसे करीब हैं, लेकिन उनके लिए भी सचिन के इस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ पाना आसान नहीं होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar