Create

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में रिटायर हुए श्रीसंत को भेजा एक खास संदेश

श्रीसंत के लिए सचिन तेंदुलकर का संदेश
श्रीसंत के लिए सचिन तेंदुलकर का संदेश

तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) के रिटायरमेंट के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उनके लिए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने श्रीसंत के लिए एक खास संदेश भेजा है। तेंदुलकर के मुताबिक उन्होंने हमेशा श्रीसंत को एक टैलेंटेड बॉलर माना।

श्रीसंत ने हाल ही में अपने संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया था। श्रीसंत ने कहा था कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए संन्यास ले रहे हैं।

श्रीसंत के लिए सचिन तेंदुलकर का मैसेज

श्रीसंत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए सचिन तेंदुलकर ने उनके साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा,

हमेशा मैंने आपको एक टैलेंटेड बॉलर माना जिसके पास काफी स्किल थी। इतने सालों तक भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बधाई। जीवन की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि श्रीसंत ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 27 मुकाबलों में कुल 87 विकेट अपने नाम किये। एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीसंत ने 53 मैचों में 75 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 10 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किये। वह 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेले थे। इसके अलावा 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी श्रीसंत भारतीय टीम के लिए खेले थे।

अगर श्रीसंत के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल के पहले संस्करण में वो सबसे सफल भारतीय गेंदबाज थे। उन्होंने 15 मुकाबलों में 19 विकेट झटके थे और पंजाब को टॉप-4 में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल के पहले तीन संस्करण पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी।

2013 में फिक्सिंग के कारण बैन लगने के बाद श्रीसंत अलग-अलग फील्ड में भी नजर आए थे और 2018 में आए बिग बॉस के 12वें सीजन का वो हिस्सा भी थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment