पत्नी अंजलि संग ताजमहल का दीदार करने पहुंचे सचिन तेंदुलकर, फैंस के बीच सेल्फी लेने की मची होड़ 

Neeraj
Picture Courtesy: ANI Instagram Snapshots
Picture Courtesy: ANI Instagram Snapshots

वैलेंटाइन डे के अगले दिन अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दुनिया में मुहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। यह जोड़ी गुरुवार की दोपहर 3 बजे ताजमहल देखने पहुंची और करीब एक घंटे तक वहां समय व्यतीत किया। इस दौरान सचिन ने चर्चित डायना सीट पर अंजलि के साथ फोटो खिंचवाए। लीजेंड सचिन के ताजमहल भ्रमण के दौरान भारी पुलिस फोर्स और निजी बाउंसर तैनात रहे।

एक तरफ ताजमहल की खूबसूरती और दूसरी तरफ क्रिकेट के भागवान सचिन को अपने बीच में पाकर वहां मौजूद लोग बेकाबू हो गए। पर्यटकों के बीच सचिन के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। सचिन की एक झलक पाने के लिए फैंस सेंट्रल टैंक के पास जमा हो रहे थे। पुलिस और सुरक्षाबलों ने काफी मेहनत के बाद सचिन-अंजलि को दूसरे रास्ते से मुख्य गुंबद तक पहुंचाया। इस दौरान इस जोड़ी को ताजमहल से जुड़े जरुरी तथ्यों के बारे में भी बताया गया। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरलतब है कि सचिन तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। सचिन अब भी अपने खेल से फैंस का मनोंरजन करते हुए नजर आते हैं। उन्हें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में एक्शन में देखा गया था। इस टूर्नामेंट में वह इंडिया लेजेंड्स की अगुवाई करते हैं। हाल ही में वह वन फैमिली वन वर्ल्ड के लिए एक चैरिटी मैच में भी खेलते नजर आये थे।

सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय करियर के आंकड़े

50 वर्षीय सचिन तेंदुलकर ने नवंबर 1989 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। अपने 24 सालों के लम्बे करियर में उन्होंने 200 टेस्ट, 463 वनडे और एक T20I मुकाबला खेला। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 53.78 की औसत से 15,921 और वनडे में 44.83 की औसत से 18,426 रन बनाये। वहीं, एकमात्र टी20 में उनके बल्ले से 10 निकले। सचिन के नाम 100 शतक और 164 अर्धशतक दर्ज हैं।

Quick Links