Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Road Safety World Series-सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की टीम के बीच होगा पहला मुकाबला

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 19 Feb 2020, 00:12 IST

फोटो-गूगल
फोटो-गूगल

सड़क सुरक्षा जागरुकता के उद्देश्य से मार्च में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत कई मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज का पहला मुकाबला 7 मार्च को सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के बीच होगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत फाइनल समेत कुल 11 मुकाबले खेले जाएंगे। इन मैचों में कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे। सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, ब्रायन लारा, शिवनारायन चंद्रपॉल, ब्रेट ली, ब्रैड हॉज, जॉंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान और अजंता मेंडिस समेत कई पूर्व खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे। पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस लीग के कमिश्नर हैं।

11 में से 2 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। फाइनल समेत 5 मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जाएंगे और 4 मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम में होगा। फाइनल मुकाबला 22 मार्च को होगा और सभी मैच शाम 7 बजे से खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका दौरे तक हो सकते हैं फिट-रिपोर्ट

आपको बता दें कि कई तरह के जागरुकता अभियान को लेकर समय-समय पर इस तरह के मैचों के आयोजन कराए जाते रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग के बाद फंड इकट्ठा करने के उद्देश्य से वहां पर भी इसी तरह का एक मैच कराया गया था। उस मैच में रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच मुकाबला हुआ था।

उस मुकाबले में भी ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, ब्रेट ली, युवराज सिंह, रिकी पोंटिंग, कर्टनी वॉल्श, वसीम अकरम, एंड्र्यु साइमंड्स और मैथ्यू हेडन जैसे खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। सचिन तेंदुलकर पोटिंग इलेवन के कोच थे और उन्होंने मिड इनिंग में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ एक ओवर बल्लेबाजी भी की थी। निश्चित तौर पर इस सीरीज में भी दर्शकों की दिलचस्पी काफी ज्यादा रहेगी।

Published 13 Feb 2020, 16:27 IST
Advertisement
Fetching more content...