Create

सचिन तेंदुलकर ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए स्‍ट्रेट ड्राइव और अपर कट समेत लगाए कई आकर्षक शॉट, देखें वीडियो 

सचिन ने बल्लेबाजी की वीडियो पोस्ट की
सचिन ने बल्लेबाजी की वीडियो पोस्ट की
reaction-emoji
Ankit

महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह 'राष्ट्रीय खेल दिवस' के विशेष अवसर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि पूर्व महान हॉकी खिलाड़ी स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) के जन्मदिन (29 अगस्त) के मौके पर देश में प्रतिवर्ष खेल दिवस मनाया जाता है।

वीडियो में तेंदुलकर को कई तरह के शॉट खेलते हुए देखा गया। उन्होंने एक इनडोर बल्लेबाजी सेशन के दौरान कुछ शानदार कवर और स्ट्रेट ड्राइव खेले तथा अपर कट भी खेला। इसके अलावा उन्होंने खूबसूरत फ्लिक शॉट भी लगाए। सचिन को बल्लेबाजी करते हुए देखना उनके फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। इस वीडियो को अब तक इंस्टाग्राम पर तीन लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक कर दिया है।

सचिन ने अपनी वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'राष्ट्रीय खेल दिवस हो और मैं उस खेल को कैसे नहीं खेल सकता जिसे मैं प्यार करता हूं और मैंने जिस पर अपना जीवन समर्पित कर दिया।'

इससे पहले आज सुबह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक प्रेरणादायक पोस्ट साझा किया था और खेल दिवस के अवसर पर सभी उम्र के लोगों से खेल खेलने की अपील की थी। उन्होंने उस पोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों में लॉन बॉल्स में इतिहास रचने वाली भारतीय महिलाओं का उदाहरण पेश किया था।

Age is no bar to transform 🇮🇳 into a #SportPlayingNation!On #NationalSportsDay let’s all pick up any sport and play it regularly. Let’s be a fitter nation. https://t.co/pLMckBcgDs

सचिन ने अपनी पोस्ट में लिखा था, "रूपा, लवली, नयनमोनी और पिंकी की कहानी उम्मीद की कहानी है। इस चौकड़ी ने राष्ट्रमंडल खेलों में लॉन बॉल्स में स्वर्ण जीतकर नया इतिहास रच दिया था। इन्होंने न सिर्फ कम पहचाने जाने वाले खेल का परिचय कराया बल्कि खुद की पहचान भी बनाई। रूपा रानी टिर्की कभी कबड्डी खिलाड़ी थीं, नयनमोनी सैकिया वेटलिफ्टर, पिंकी सिंह क्रिकेटर थीं जबकि लवली चौबे स्प्रिंटर थीं। वह धीमी शुरुआत के बावजूद एक ऐसे खेल के लिए एक साथ आईं जो बहुत से लोगों को नहीं पता था और अब उनके नाम के साथ एक ऐतिहासिक स्वर्ण जुड़ गया है। उम्र सिर्फ एक संख्या है।"

गौरतलब हो कि सचिन सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहते हैं और ऐसी प्रेरणादायक बातें अपने फैंस से शेयर करते रहते हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...