'ऐसा दिन जो आखिरी सांस...'- भारतीय क्रिकेटरों ने वर्ल्ड कप 2011 की ऐतिहासिक जीत की 13वीं वर्षगांठ पर साझा किये खास पोस्ट

Neeraj
Picture Courtesy: Espn And X
Picture Courtesy: Espn And X

आज 2 अप्रैल है और यह तारीख तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस के दिलों में बेहद अच्छे से बसी हुई है, क्योंकि इसी तारीख को 13 साल पहले यानी 2011 में टीम इंडिया (Team India) ने वनडे फॉर्मेट में पूरे 28 सालों के लम्बे इंतजार के बाद अपना दूसरा वर्ल्ड कप जीता था। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में श्रीलंका (IND vs SL) को 6 विकेट से मात दी थी।

इस ऐतिहासिक जीत को आज 13 साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना समेत अन्य भारतीय क्रिकेटरों ने उस यादगार दिन को याद करते हुए सोशल मीडिया पर खास पोस्ट किये हैं।

आइये वर्ल्ड कप 2011 की 13वीं वर्षगांठ पर भारतीय क्रिकेटरों द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर डालें:

2011 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का ख़िताब जीतने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने इस मौके पर अपने एक्स हैंडल पर एक स्पेशल वीडियो साझा किया और लिखा,

(इस अहसास को दोबारा महसूस कर रहा हूं।)

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स हैंडल पर फाइनल मैच में टीम के ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेशन की तस्वीर साझा की और लिखा,

(13 साल पहले, मेरा बचपन का सपना हकीकत में बदल गया। यादों, टीम और एक अरब से अधिक लोगों के अविश्वसनीय समर्थन के लिए हमेशा आभारी हूं।)

(2011 के उस ऐतिहासिक क्षण के बारे में सोचकर अब भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं जब हमने वर्ल्ड कप जीता था। एक अद्भुत टीम के साथ अविश्वसनीय यादें।)

(2-4-2011 याद रखने का दिन। भारत वर्ल्ड कप विजेता।)

(इस गौरवशाली दिन को 13 साल हो गए हैं और ऐसा लगता है जैसे यह कल ही की बात है जब हमने जीत की खुशी मनाई थी। क्या रात थी वो।)

(2011 के वर्ल्ड चैंपियंस को 13वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं। यादें कभी धुंधली नहीं होतीं। भगवान आप सब का भला करे।)

(एक अरब से अधिक लोगों का सपना। एक ऐसा दिन जो आखिरी सांस तक मेरे साथ रहेगा।)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar