वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की बड़ी कमजोरी आई सामने, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

India v Australia - 3rd ODI
भारतीय टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी के बारे में खुलासा किया है। सलमान बट्ट के मुताबिक भारतीय टीम के बल्लेबाजों को इस वक्त स्पिनर्स के सामने दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जो उनके लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम आमतौर पर स्पिनर्स को खेलने में माहिर मानी जाती है लेकिन अब ऐसा नहीं है।

भारतीय टीम का परफॉर्मेंस वेस्टइंडीज के हालिया दौरे पर जिस तरह का रहा है, उसको लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं। टीम इंडिया को दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा और टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। पहले मैच में भी भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी। वहीं पहला टी20 मुकाबला भी इंडियन टीम हार गई।

भारतीय टीम को इस कमजोरी को जल्द दूर करना होगा - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट के मुताबिक अब भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनर्स के सामने भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जो सही नहीं है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हालिया दिनों में भारतीय टीम स्पिनर्स को अच्छा नहीं खेल रही है। परम्परागत तौर पर देखें तो टीम इंडिया स्पिनर्स के खिलाफ काफी मजबूत मानी जाती थी लेकिन अब उनके अंदर वो कंट्रोल नहीं दिख रहा है। अपनी इस कमी को उन्हें जल्द से जल्द दूर करना होगा। दूसरी चीज ये है कि हर एक टूर पर बहुत ज्यादा बदलाव किए जा रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले आपको पता होना चाहिए कि आपके 15 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं और हर एक खिलाड़ी को अपने रोल के बारे में पता होना चाहिए।
अगर आप किसी को रेस्ट देकर दूसरे खिलाड़ियों को ट्राई करना चाहते हैं तो फिर ए टीम भेजिए। सभी खिलाड़ियों को रेस्ट दे दीजिए। अगर आपके फर्स्ट इलेवन के आधे प्लेयर हैं और आधे नहीं हैं तो फिर आप ये नहीं कह सकते हैं कि ये आपकी मेन टीम है। सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, शुभमन गिल इसमें से कोई नया नहीं है। वनडे में इनके दोहरे शतक हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now