Create
Notifications

"उमरान मलिक को जल्द ही भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि उनके पास काफी गति है"

उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया था
उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया था
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को जल्द ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिल सकता है क्योंकि उनके पास काफी गति है। सलमान बट्ट के मुताबिक अगर उमरान मलिक अपनी पेस बरकरार रखते हैं तो फिर उनको टीम में जरूर लेना चाहिए।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया था और हर किसी को हैरान कर दिया था। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। अपने डेब्यू आईपीएल मुकाबले में ही उन्होंने लगभग 151.03 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। इसके बाद आरसीबी के खिलाफ अगले मुकाबले में उमरान मलिक ने लगभग 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी और सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था, जिसे बाद में लोकी फर्ग्युसन ने तोड़ा।

उमरान मलिक जैसी गति भारतीय गेंदबाजों के पास कम ही देखने को मिलती है - सलमान बट्ट

उमरान मलिक की इस पेस से सलमान बट्ट काफी प्रभावित हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उमरान के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा "अगर उमरान मलिक इंडिया ए के साउथ अफ्रीका दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो फिर उन्हें भारतीय टीम में जल्द ही जगह मिल सकती है। उनके पास काफी गति है और इंडियन क्रिकेट में ये कम ही देखने को मिलता है। वो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। अगर वो अपनी इसी पेस को बरकरार रखते हैं तो फिर एक स्पेशल स्टेटस हासिल कर लेंगे। अगर साउथ अफ्रीका में उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा तो निश्चित तौर पर नेशनल टीम में उनका चयन जल्द कर लिया जाएगा।"


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now