Create

जसप्रीत बुमराह की तुलना फेरारी से हुई, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्हें केवल वीकेंड पर ही ड्राइव करना चाहिए

England v India - 1st Royal London Series One Day International
बुमराह लगातार इंजरी का शिकार हो रहे हैं

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के इंजरी की चर्चा ना केवल भारत बल्कि पाकिस्तान में भी काफी हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने बुमराह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट के मुताबिक बुमराह को काफी संभालकर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह फेरारी कार जैसे हैं जिन्हें केवल वीकेंड पर ही ड्राइव किया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हो गए हैं और उनके इस टूर्नामेंट से बाहर होने की उम्मीद है। हाल ही में बुमराह इंजरी से वापस लौटे थे लेकिन एक बार फिर वो इंजरी का शिकार हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और टीम इंडिया फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया के लिए वो कितने अहम हैं।

जसप्रीत बुमराह को आप हर मैच में नहीं खिला सकते हैं - सलमान बट्ट

वहीं सलमान बट्ट के मुताबिक बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें काफी संभालकर रखना चाहिए। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह का एक्शन ऐसा है कि उनके बैक पर काफी ज्यादा भार पड़ता है। वो तीनों ही फॉर्मेट्स में खेलते हैं और इसके अलावा आईपीएल भी है, जो काफी लंबा टूर्नामेंट होता है। इसलिए भारत को देखना होगा कि वो किस टूर्नामेंट में उन्हें खिलाते हैं और किसमें नहीं खिलाते हैं। बुमराह एक फेरारी की तरह हैं, या फिर एस्टन मार्टिन या लम्बोरगिनी की तरह हैं। इन कारों के पास स्पीड है और इन्हें वीकेंड कार कहा जाता है। ये आपके रोज की टोयोटा कोरोला नहीं हैं जिसे आप चाहे जहां ड्राइव करें। वीकेंड कारों का मतलब होता है कि उन्हें वीकेंड पर ही ड्राइव किया जाए। बुमराह जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज को अच्छी तरह से केयर किया जाना चाहिए। उन्हें हर एक मैच में मत खिलाइए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment