Create

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की हार के बाद बल्लेबाजी को लेकर पाकिस्तान से आया बयान

भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा
भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की हार को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम का सिर्फ 5 बल्लेबाजों के साथ उतरने का फैसला सही नहीं था, क्योंकि इनमें से 2 बल्लेबाज तो फॉर्म में ही नहीं थे।

दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन 3 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया और इसके साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली। भारतीय टीम ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में पहला मुकाबला जीतकर शानदार शुरूआत की थी लेकिन साउथ अफ्रीका ने इसके बाद के दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल कर जबरदस्त वापसी की और भारतीय टीम का पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया।

भारतीय टीम की स्ट्रैटजी सही नहीं थी - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट इस बात से हैरान हैं कि भारत जैसी मजबूत टीम को साउथ अफ्रीका की अनुभवहीन टीम से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

भारतीय टीम को अपने एप्रोच में बदलाव करने की जरूरत है। फॉर्म और एक्सपीरियंस दोनों के मायने काफी ज्यादा होते हैं। साउथ अफ्रीका में हमने देखा कि इन फॉर्म बल्लेबाजों की बजाय अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया गया। तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों पर आप अनुभवी प्लेयर्स पर डिपेंड कर रहे हैं जो फॉर्म में नहीं हैं। इसके अलावा आप सिर्फ 5 ही बल्लेबाजों के साथ उतर रहे हैं, जिनमें से 3 के फॉर्म पर सवालिया निशान हैं। इससे भारतीय टीम को नुकसान ही होना था और वैसा हुआ भी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...